लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को भी डायल-112 के माध्यम से धमकी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में डायल-112 के जरिए धमकी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी हाल ही में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी मिली थी। अब लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को भी डायल-112 के माध्यम से धमकी मिलने का मामला सामने आया है। धमकी के बाद कॉलर की लोकेशन ट्रेस की गई है। इसके साथ ही कमिश्नर के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
जांच में कॉलर की लोकेशन पाई गई दिल्ली
लखनऊ पुलिस की आकस्मिक सेवा डायल-112 को आम लोगों की सेवा के लिए बनाया गया है। चंद सरफिरे लोग इसका दुरुपयोग कर शासन और प्रशासन के लोगों को धमकी देने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। डायल-112 पर पुलिस कमिश्नर को धमकी मिलने के बाद मामले की जांच डीसीपी साउथ को दी गई है। डीसीपी साउथ रवि कुमार ने बताया कि जिस नम्बर से धमकी मिली उसकी लोकेशन को सर्विलांस की मदद से ट्रेस किया गया है। अभी दिल्ली की लोकेशन पाई जा रही है। हालांकि, मोबाइल नंबर स्विच ऑफ जा रहा है। नंबर के ऑन होते ही आरोपी कॉलर पुलिस की गिरफ्त में आ जाएगा।
कॉलर की आवाज से लग रहा है मजाक
डीसीपी साउथ के मुताबिक कॉलर की आवाज सुनने पर मजाक लग रहा है क्योंकि धमकी देने वाली आवाज सीरियस नहीं नजर आ रही है। फिर भी पुलिस आगे की जांच कर रही है। सर्विलांस टीम कॉलर के नम्बर पर नजर टिकाए हुए है। नम्बर के ऐक्टिव होने के बाद ही कॉल करने वाले सिरफिरे तक पुलिस पहुंच पाएगी। पुलिस मामले को लेकर अलर्ट है, जिसके चलते पुलिस मुख्यालय की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
मुख्यमंत्री योगी को मिल चुकी है धमकी
डायल 112 के जरिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी 2 से 3 बाद धमकी दी जा चुकी है। 2 हफ्ते पहले मुख्यमंत्री को धमकी देने वाले का नंबर आगरा में ट्रेस हुआ था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया लेकिन पूछताछ में पता चला कि ट्रेस किए गए नंबर से उसके मालिक ने नहीं बल्कि किसी अन्य ने फोन किया था। पुलिस को अभी तक उसका भी कोई सबूत हाथ नहीं लगा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *