यूपी के 40 जिलों में लॉकडाउन की स्थिति असंतोषजनक, मथुरा भी शामिल

लखनऊ। लखनऊ समेत यूपी के 40 जिलों में लॉकडाउन की स्थिति असंतोषजनक पाई गई है। प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और उनके साथ जुटी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम इस स्‍थिति को देखकर नाराज हैं।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन चल रहा है। इन सबके बीच लॉकडाउन में सोमवार यानी 20 अप्रैल से कुछ जगहों पर छूट दिए जाने का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में किया था। शर्त थी कि हालात सुधरने चाहिए।
छूट मिलने के आसार कम
इस बात को लेकर खुद अपर प्रमुख सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी ने इस पर नाराजगी जताई है। इन हालात में पाबंदियों में छूट मिलने के आसार कम नजर आ रहे हैं।
इन जिलों की रिपोर्ट्स असंतोषजनक
लखनऊ के अलावा नोएडा, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, बस्ती, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, खीरी, रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी, सुलतानपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, जालौन, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और बदायूं में लॉकडाउन को असंतोषजनक पाया गया है।
डीजीपी ने दिए निर्देश
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करवाने के लिए क्षेत्र के हर चौराहे पर पिकेट और फुट पेट्रोलिंग करवाई जाए। हॉटस्पॉट की ड्रोन कैमरों से निगरानी हो। हॉटस्पॉट में स्थित बैंक व राशन की दुकानें बंद रखी जाएं। इन इलाकों में आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़ बाकी सभी के पास रद करने को कहा गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *