लॉकडाउन इफेक्‍ट: दिग्‍गज कार कंपनी Rolls Royce बनाने लगी शहद

करोड़ों की कार बनाने वाली कंपनी Rolls Royce ने अपना ट्रैक बदल दिया है। दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है। कोरोना वायरस की वजह से कई देशों में लॉकडाउन है, जिसके चलते ज्यादातर इंडस्ट्री ठप पड़ी हैं। इसी बीच रॉल्स रॉयस ने शहद बनाना शुरू कर दिया है। आइए आपको इसके बारे में डीटेल से बताते हैं।
कोई मास्क, तो कोई बना रहा सैनिटाइजर
लॉकडाउन के दौरान इंडस्ट्री ठप होने की वजह से कंपनियां अपने रिसोर्स का इस्तेमाल ऐसी चीजों के प्रोडक्शन के लिए कर रही हैं, जिनका यूज कोरोना प्रकोप के दौर में लोगों की मदद के लिए किया जा सके। कुछ कंपनियों ने मास्क का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, जबकि कुछ शराब कंपनियां सैनिटाइजर बना रही हैं।
​’दुनिया का सबसे खास शहद’
ब्रिटिश कार कंपनी रॉल्स रॉयस ने एक अलग तरीका अपनाया है। लग्जरी कार बनाने वाली इस कंपनी ने शहद बनाना शुरू कर दिया है। कंपनी इसे ‘दुनिया का सबसे खास शहद’ कह रही है।
ब्रिटेन की मधुमक्खियों के संरक्षण में मदद
रॉल्स रॉयस के कर्मचारी गुडवुड, ब्रिटेन में कंपनी के 42 एकड़ के प्लांट में शहद निकालने का काम कर रहे हैं। इस 42 एकड़ में कंपनी ने मधुमक्खियां पाल रखी हैं, या यूं कहें कि मधुमक्खी शाला बनाया है। कंपनी का कहना है कि वह ऐसा ब्रिटेन की मधुमक्खियों के संरक्षण में मदद करने के लिए कर रही है।
किसानों और जमीन मालिकों की सहायता
रॉल्स रॉयस की नई फ्लावर लाइन बनने से किसानों और जमीन मालिकों को भी सहायता मिल रही है। इस फ्लावर लाइन से मधुमक्खियों को पनपने में मदद मिलेगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *