पंजाब में कांग्रेस के 86 उम्मीदवारों की सूची जारी, चन्नी से लेकर सिद्धू तक की सीट तय

कांग्रेस ने पंजाब में 86 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह चन्नी, अमृतसर ईस्‍ट से नवजोत सिंह सिद्धू और मोगा से सोनू सूद की बहन को कांग्रेस का टिकट मिला है। सांसद प्रताप सिंह बाजवा कादियां से और सिंगर सिद्धू मूसेवाला मानसा से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को डेरा बाबा नानक से टिकट दिया है जबकि पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी को अमृतसर सेंट्रल से उतारा गया है।
कांग्रेस ने पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए सुजानपुर से नरेश पुरी, पठानकोट से अमित विज, गुरदासपुर से बरिंदरजीत सिंह, श्रीहरगोविंदपुर से मनदीप सिंह, डेरा बाबा नानक से सुखजिंदर सिंह रंधावा, राजा सांसी से सुखविंदर सिंह सरकारिया और अमृतसर उत्तरी से सुनील को टिकट दिया है।
अमृतसर वेस्ट से राजकुमार, अमृतसर सेंट्रल से ओमप्रकाश सोनी, अमृतसर ईस्ट से नवजोत सिंह सिद्धू, अमृतसर साउथ से इंदरबीर सिंह बोलारिया, तरन तारन से डॉक्टर धर्मवीर अग्निहोत्री, कपूरथला से राणा गुरजीत सिंह और सुल्तानपुर लोधी से नवतेज सिंह चीमा कांग्रेस के उम्मीवार होंगे।
शाहकोट से हरदेव सिंह, करतारपुर से चौधरी सुरिंदर सिंह, जालंधर वेस्ट से सुशील कुमार रिंकू, जालंधर सेंट्रल से राजिंदर बेरी, जालंधर नॉर्थ से अवतार सिंह जूनियर, जालंधर कैंट से परगट सिंह, आदमपुर से सुखविंदर सिंह कोटली, होशियारपुर से सुंदर अरोड़ा, आनंदपुर साहिब से कंवरपाल सिंह, रूप नगर से बरिंदर सिंह ढिल्लो, चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह चन्नी और एसएएस नगर से बलबीर सिंह सिद्धू कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे।
14 फरवरी को मतदान, 10 मार्च को नतीजे
पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला था। पार्टी को 77 सीटों पर जीत मिली थी। 20 सीट जीतकर आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी। वहीं, शिरोमणि अकाली दल को सिर्फ 15 और बीजेपी को तीन सीट पर जीत मिली थी। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *