कासगंज के शराब माफिया डॉ. डैन की करोड़ों की संपत्ति ज़ब्त

कासगंज। जिले में शराब माफिया डॉ. डैन और उसकी पत्नी की अवैध कारोबार से अर्जित करीब पौने दो करोड़ रुपये की संपत्ति प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने ज़ब्त की है। संपत्ति ज़ब्त करने के बाद पुलिस ने शनिवार को मुनादी करके इसका बोर्ड ज़ब्त की गई ज़मीन पर लगा दिया है।

एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि शराब माफिया मुनेश प्रताप सिंह उर्फ डॉ. डैन के फार्म हाऊस नगला भवानी पर अवैध शराब कारोबार संचालित किया जा रहा था। छह जून को पुलिस ने अवैध शराब और अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।

आबकारी अधिनियम, शस्त्र अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता की धाराओं में मामला पंजीकृत करके डॉ. डैन को जेल भेजा गया। उस पर अब तक अपहरण, हत्या, बलवा, जानलेवा हमला, डकैती, धोखाधड़ी, आर्म्स  एक्ट सहित अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज है।

शराब माफिया पर लग चुका है गैंगस्टर एक्ट
एसपी ने बताया कि अभी हाल में डॉ. डैन पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। उसने अवैध कार्यों से काफी संपत्ति अर्जित की। यह संपत्ति उसके और उसकी पत्नी सुनीता के नाम पर है। जिसकी बाजार की कीमत करीब पौने दो करोड़ रुपये है। यह संपत्ति डीएम के आदेश पर कुर्क की गई है।

एसडीएम सहावर शिव कुमार सिंह, सीओ शैलेंद्र परिहार, सुन्नगढ़ी के थाना प्रभारी सत्यपाल भाटी ने पुलिसबल के साथ संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई है। एसपी न बताया कि जनपद में अपराधियों के खिलाफ ऐसे अभियान लगातार जारी रहेंगे।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *