Lewis सलमान खुर्शीद की ज़मानत याचिका खारिज़

एटा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी पूर्व विधायक Lewis खुर्शीद पर दिव्यांग उपकरण वितरण में गबन के आरोप में आज गुरुवार को अपर जिला जज अशोक कुमार नवम ने Lewis खुर्शीद की जमानत याचिका खारिज कर दी।

अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम के यहां जमानत के लिए बुधवार को बहस हुई। न्यायाधीश ने बहस सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। गुरुवार को अपर जिला जज अशोक कुमार नवम ने लुईस खुर्शीद की जमानत याचिका खारिज कर दी।

गौरतलब है कि पूर्व विदेश मंत्री की पत्नी लुईस खुर्शीद पर आरोप है कि उन्होंने डा. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट के माध्यम से दिव्यांग उपकरणों का वितरण किया था। जब इस मामले की शिकायत हुई तो उच्च स्तरीय जांच कराई गई।

जांच में संस्था के सचिव अख्तर फारूख और प्रोजेक्ट डायरेक्टर पूर्व विधायक लुईस खुर्शीद में फंस गए। इस प्रकरण में एक मामला थाना अलीगंज में दर्ज कराया गया। मामले की सुनवाई अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम अशोक कुमार के न्यायालय में की जा रही है।

इससे पहले तीन तारीखें लग चुकी हैं। लेकिन दस्तावेजों की कमी के चलते अब तक बहस नहीं हो पाई थी। बुधवार को लुईस खुर्शीद के वकील आलोक तिवारी और अभियोजन पक्ष की ओर से डीजीसी विनोद पचौरी और एडीजीसी संतोष कुमार की ओर से बहस की गई। गुरुवार को प्रथम अपर जिला जज अशोक कुमार नवम ने अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *