जीएल बजाज में LeLogix कम्पनी का कैम्पस प्लेसमेंट

LeLogix Design Solutions Pvt. Ltd ने तीन छात्र-छात्राओं को चयनित कर दिया उच्च पैकेज पर जाॅब का ऑफर

मथुरा। प्रतिष्ठित संस्थान जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स में इंडस्ट्री की दिग्गज कम्पनियों की संस्थान में आमद और ज्यादा बढ गयी है। लगभग प्रत्येक सेक्टर की कम्पनी संस्थान के छात्रों के प्लेसमेंन्ट के लिये अपनी अपनी रूचि जाहिर कर रही है। जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स में बीते दिवस पहुंचे ‘ले लाॅजिक्स डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड’ के डायरेक्टर नरेश भगतजी की टीम ने प्लेसमेन्ट ड्राइव को क्रियान्वित किया। जिसमें विभिन्न इंजीनियरिंग विभाग के छात्रांे ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया। बीटेक-मैकेनिकल इंजीनियंिरग के दो छात्र अभिषेक शर्मा, राहुल कुमार मौर्य एवं सिविल ब्रान्च के एक छात्र का अभय ठाकुर को प्लान्ट डिजाइन के पद पर चयनित किया।

जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स में पहुंचे LeLogix डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड’ के डायरेक्टर नरेश भगतजी की टीम ने किया प्लेसमेन्ट ड्राइव

जीएल बजाज ने भी अपने हर स्ट्रीम के छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए छात्र-छात्राओं को हर संभावित चयन मानकों के हिसाब से कारपोरेट ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया साथ ही उन्हे प्रारम्भ से ही लगातार शैक्षिक ज्ञान के साथ ही नवीनतम प्रणालीयों से जैसे कि गेस्ट लैक्चर, पी.डी.पी. ट्रेनिंग, कम्न्यूनिकेशन क्लासेस तथा टैक्नीकल क्लासेस, एप्टीट्यूड क्लासेस, रीजनिंग, इंग्लिश ट्रैनिंग, एच.आर. ट्रैनिंग आदि के इन्डस्ट्रीयल विजिट के माध्यम से प्लेसमैन्ट से जुडी बारीकियों से अवगत कराया जाता है।
जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स के निदेशक डा. एलके त्यागी ने बताया कि जीएल बजाज अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास तथा छात्रों को बेहतर प्लेसमेन्ट दिलाने के लिए प्रतिबद्व है। इसी के अन्तर्गत काॅलेज में कम्पनियों द्वारा अपनाई जाने वाली चयन प्रणालियों को ध्यान में रखकर छात्रों को एप्टीट्यूड टैस्ट, साफ्ट स्किल्स तथा इंटरव्यू, आदि के द्वारा खूब प्रैक्टिस कराई जाती है। इसी का नतीजा है कि संस्थान में आयेदिन चल रहे प्लेसमेन्ट का फायदा छात्रों का हो रहा है। जिसमें अभी तक एम.बी.ए. और बी.टेक के अनेक छात्र विगत सत्र में अलग-अलग कम्पनियों में प्लेस होकर अपना भविष्य सुनिश्चित कर चुके हैं। उन्होंने आगे बताया कि बी.टेक. तथा एम.बी.ए. व्यावसायिक कोर्स है। जिसे करने के पश्चात हर छात्र नौकरी की चाह रखता है किन्तु आज के चुनौती पूर्ण माहौल में मुमकिन नहीं की। हर छात्र को डिग्री मिलने के पश्चात नौकरी मिल ही जाये। इसी को ध्यान में रख कर हमारा पहला ध्येय हर छात्र को सफल और सशक्त बनाना है। जिसके पश्चात् अपने आप ही छात्रों के पास प्लेसमेन्ट के अवसर स्वतः ही चले आते है।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस अपने विवि एकेटीयू में कई मायनों मेें दूसरे पायदान तक रहा है। जो ये साबित करता है कि इस संस्थान में शैक्षणिक गुणवत्ता के साथ-साथ छात्रो के बहुमुखी विकास पर ध्यान दिया जाता है। उन्हें भविष्य में काम आने वाली हर क्षेत्र की पढाई कराकर नियोक्ता कम्पनी की बेहतर सेवा करने के लिए सक्षम बनाया जाता है। निश्चित रुप से ये भी एक वजह है कि जीएल बजाज संस्थान में कैम्पस प्लेसमेंट के लिए कम्पनियां आती हैं। वे प्रतिभाशाली छात्र-छात्राआंे को चयनित कर ले जाती हैं।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *