राजीव एकेडमी फोर फार्मेसी में हुआ Dr. Maheshwari का व्याख्यान

जीएस इंस्टीटयूट इंदौर के Dr. RK Maheshwari ने ‘ठोस पदार्थों की उपयोगिता द्वारा दवाइयों के घुलनशील तत्वों को मिलाने की विधि‘ पर जानकारी दी
मथुरा। आरके एजुकेशन हब के संस्थान राजीव एकेडमी फोर फार्मेसी में आयोजित व्याख्यान में जीएस इंस्टीटयूट इंदौर के प्राघ्यापक डा. आरके माहेश्वरी नवीनतम जानकारियां छात्र-छात्राओं को दी। उन्होंने ‘ठोस पदार्थों की उपयोगिता द्वारा दवाइयों के घुलनशील तत्वों को मिलाने की विधि ‘ पर विशिष्ट जानकारी दी। उन्होंने इस विषय पर हाइड्रोफाइटिक घुलनशील प्रक्रिया को संस्थानान के शिक्षक एवं अनुसंधान में अध्ययनरत छात्रा को इस विधि से लाभ लेने की सलाह दी। इस विधि से उन्होंने अघुलनशील दवाइयों को ठोस पदार्थाें द्वारा उनमें मिलने की प्रक्रिया को समझाया।

संस्थान के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि व्याख्यान में बताई घुलनशीलनता की विधि को समाज हित में व्यवहारिक उपयोग करें
राजीव एकेडमी फोर फार्मेसी में बीते दिवस व्याख्यान शुरु होने से पूर्व संस्थान के निदेशक डा. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा ने जीएस इंस्टीटयूट इंदौर के प्राघ्यापक Dr. RK Maheshwari का स्मृति चिहृन और बुके भेंट कर स्वागत किया। संस्थान के निदेशक डा. ज्ञानेंद्र कुमार ने इस विषय के बारे में बताया कि इस विधि को अपना कर छात्र अपने शोध को और भी उत्कृष्ट बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी छात्र-छात्रा व्याख्याान में दी गई उपयोगी जानकारी को अपने शोध में व्यवहार में लाएं।
संस्थान के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि व्याख्यान में बताई घुलनशीलनता की विधि को समाज हित में व्यवहारिक उपयोग करें। इससे समाज के सबसे गरीब आदमी तक इस तकनीक का उपयोग पहुंच सके। व्याख्यान में मनीष पाल, निशात कटियार , दीपांशु शर्मा, हर्ष भारद्वाज, शिल्पी सोनकर, रीना सिंह, नीतू सिंह, चंचल चाौरसिया, शोभित सिंह राजपूत, उमाकांत सिंह , सुनम साहू, राहुल कुमार, प्रियंका केसरी, सोनल बंसल, ब्रजेश कुमार शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी आशीष चतुर्वेदी, ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी, शरद चतुर्वेदी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *