UP पुलिस में SI भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी

UP पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। इसके अनुसार अब अभ्यर्थी 15 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि पहले अभ्यर्थियों को 31 मई तक का समय दिया गया था। इस संबंध में बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।
इस संबंध में बोर्ड ने लिखा है कि‘राज्य में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय राज्य के कई हिस्सों में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण लगाए गए लॉकडाउन के मद्देनजर लिया गया गया है। बोर्ड ने कहा है कि उक्त पदों पर आवेदन करने के लिए प्रमाणपत्र बनवाने में कोविड-19 संक्रमण की वजह से लगाए गए लॉकडाउन लगने की वजह से समस्याएं आ रही हैं। साइबर कैफे बंद चल रहे हैं। इस समस्या को देखते हुए बोर्ड ने आखिरी तारीख को फिर बढ़ाने का फैसला किया है।
ऐसे भरें ऑनलाइन आवदेन पत्र
यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर की पोस्ट पर ऑनलाइन ओवदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://upprpbsie20.onlineapplicationform.org/UPPRPBR/ पर जाएं। इसके बाद अब ऊपरी दाएं कोने पर स्थित न्यू यूजर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन पर एक निर्देश पेज प्रदर्शित किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को उल्लिखित सभी बिंदुओं के माध्यम से जाना चाहिए। फिर सबसे नीचे बॉक्स को चेक करें और ‘जारी रखें’ बटन पर क्लिक करें। इसके बाद उसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिए आवश्यक सभी विवरण भरें, फिर यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर (एसआई) भर्ती 2021 के विस्तृत पंजीकरण फॉर्म की ओर बढ़ें और उसके बाद दिए गए निर्देशों के अनुसार सभी स्कैन किए गए दस्तावेज़ अपलोड करें। इसके बाद ऑनलाइन मोड के माध्यम से या डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके 400 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद आवेदन पत्र की पुष्टि करें, जमा करें और उसका प्रिंट आउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।
बता दें कि यूपीपीआरबी ने 1 अप्रैल से यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टरों की 9534 भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। हालांकि अभी परीक्षा की तारीख की घोषणा अभी बाकी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *