KKR के विकेटकीपर टिम सीफर्ट कोरोना पॉजिटिव, अभी नहीं लौट सकेंगे स्‍वदेश

IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स KKR के लिए खेलने वाले न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और अन्य खिलाड़ियों तथा सहयोगी स्टाफ के साथ चार्टर्ड उड़ान से लौट नहीं सकेंगे।
वह अहमदाबाद में पृथकवास में रहेंगे और फिर चेन्नई में निजी अस्पताल में उपचार कराएंगे।
सीफर्ट का रवानगी से पहले दोनों आरटीपीसीआर पॉजिटिव आया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि सीफर्ट के पिछले दस दिन में सात टेस्ट नेगेटिव आए थे। उन्होंने यकीन जताया कि उनकी टीम उनका पूरा ख्याल रखेगी।
उन्होंने कहा, ‘टिम के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम अपनी ओर से उसकी पूरी मदद करेंगे। उम्मीद है कि उसका टेस्ट जल्दी ही नेगेटिव आएगा और उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।’
उन्होंने कहा, ‘खबर मिलने के बाद से हम खिलाड़ियों के असोसिएशन के मार्फत उसके लिए मदद जुटा रहे हैं। हम उसके परिवार के संपर्क में हैं और उन्हें पूरी जानकारी दी जा रही है।’
क्वॉरंटीन पूरा होने और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद वह न्यूजीलैंड रवाना होंगे जहां 14 दिन फिर आइसोलेशन में रहेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को लेकर एक चार्टर्ड उड़ान रवाना हो चुकी है और दूसरी आज शाम जाएगी।
इन उड़ानों से जा रहे सभी व्यक्ति कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करेंगे। उनकी ऑकलैंड पहुंचने के बाद फिर जांच की जाएगी। सीफर्ट को चेन्नई के उसी अस्पताल में रखा जाएगा जहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी इलाज करा रहे हैं।
ब्रिटेन जाने वाले न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, मिशेल सेंटनेर, काइल जैमीसन और फिजियो टॉमी सिमसेक दिल्ली में रुकने की बजाय मालदीव चले गए हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन भी मालदीव गए हैं जो पहले न्यूजीलैंड जाना चाहते थे। इस दल को मालदीव भेजने का फैसला इसलिए लिया गया कि उनकी ब्रिटेन रवानगी में एक हफ्ता विलंब हो सकता है। पहले लगा था कि वे 11 मई को ब्रिटेन रवाना हो जाएंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *