RJD से मुकाबले को झारखंड के JDU अध्यक्ष बनाए गए खीरू महतो

रांची। बिहार के बाद झारखंड में भी RJD और JDU का मुकाबला देखने को मिलेगा। झारखंड में आमतौर पर चार पार्टियों में फाइट होती है। इसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और आजसू शामिल है। आरजेडी और जेडीयू जगह बनाने की जद्दोजहद कर रही है।
झारखंड JDU के अध्यक्ष बने खीरू महतो
जनता दल यूनाइटेड ने दूसरे राज्यों में विस्तार की नीति को आगे बढ़ाते हुए झारखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष को नियुक्त किया है। जेडीयू ने झारखंड में संगठन को खड़ा करने की जिम्मेदारी पूर्व विधायक खीरू महतो को दी है। झारखंड जेडीयू के नए प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो बनाए गए।
दो दिनों की बैठक के बाद अध्यक्ष का ऐलान
दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को इसकी अधिकारिक घोषणा की। झारखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर सोमवार को जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने महत्वपूर्ण बैठक की थी। राज्यसभा के उपसभापति और जेडीयू के राज्यसभा सांसद हरिवंश के आवास पर हुई इस बैठक में कई नामों पर चर्चा की गई थी।
संगठन को खड़ा करने की जिम्मेदारी
मीटिंग में खीरू महतो को प्रदेश अध्यक्ष के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा था। आखिरी मुहर भी उन्हीं के नाम पर लगी। अब पूर्व विधायक खीरू महतो झारखंड में पार्टी की बागडोर संभालेंगे। झारखंड में पार्टी की सांगठनिक नेतृत्व की जिम्मदारी सौंप दी गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *