श्रीश्याममय हुआ आगरा शहर, निकली निशान यात्रा

आगरा। रंगभरी एकादशी पर श्री श्याम प्रेमी परिवार आवास विकास की ओर से शुक्रवार को खाटू श्याम की निशान यात्रा बड़ी धूमधाम से निकाली गई। दोपहर एक बजे से श्याम भक्त आवास विकास के कैला देवी चौराहा पर इकट्ठा हुए। निशान यात्रा का शुभारम्भ उत्तर विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल व लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने किया । हाथों में 251 निशान (भगवा झंडा) लिए हुए भक्तों का हुजूम कैला देवी चौराहा से निकल पड़ा। जय श्री श्याम का जयघोष करते हुए श्रद्धालु आगे बढ़े। एक दूसरे पर गुलाल से होली खेलते भक्तों का समूह आवास विकास, कैलाशपुरी, सोंठ की मण्डी, मदिया कटरा, हरीपर्वत, पालीवाल पार्क, मोतीलाल नेहरू रोड होते हुए जीवनी मण्डी स्थित खाटू श्याम मंदिर पहुंचा।

संस्था के अरुन श्रीवास्तव का कहना था कि बाबा की भक्ति करने से बड़ी से बड़ी परेशानियां दूर हो जाती है। इनके दरबार में आकर असीम शांति की अनुभूति होती है। श्याम नाम का निशान उठाने पर तो लगता है कि जीवन की सारी बाधाएं दूर हो गई है। कोविड को देखते हुए बहुत ही सावधानी के साथ निशान यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पुनीत अग्रवाल, विशाल मित्तल, दीपक दिवाकर, विष्णु शर्मा, गब्बर राजपूत, करन गर्ग, पंकज तायल, कौशल भारद्वाज, विशाल अग्रवाल, रजनी राजपूत, शालिनी श्रीवास्तव, उमा अग्रवाल, सोनाली, चेतन, दिनेश, गौरव आदि श्यामप्रेमी शामिल हुए।

निशान यात्रा में बरसता रहा अबीर-गुलाल
निशान शोभायात्रा में मुख्य आकर्षण का केंद्र श्रीश्याम की अखंड ज्योति, अलौकिक श्रृंगार ,बाबा का डोला, इत्र और बरसता अबीर-गुलाल के साथ बैंडबाजो की धून पर निकलती मनोहारी झांकियां रही। श्याम के प्रेमियों ने निशान यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत किया।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *