कोरोना पर मदद ठुकराई, Khamenei बोले- झूठे हैं अमेरिकी नेता

तेहरान। कोरोना महामारी के खिलाफ अमेरिका की मदद की पेशकश को ईरान के धार्म‍िक नेता अयातुल्ला Ali Khamenei ने रविवार को ठुकरा दिया और कहा कि अमेरिकी नेता झूठे हैं।

कोरोना महामारी के खिलाफ संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका की मदद की पेशकश को ईरान ने ठुकरा दिया है। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला Ali Khamenei ने रविवार को कहा कि अमेरिकी नेता झूठे हैं। इस बीच ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 1,685 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने रविवार को स्टेट टीवी को बताया कि ईरान में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 21,638 तक पहुंच गई थी।

ईरान में कोरोना वायरस के मामलों में अब कुछ कमी आने के संकेत दिखे

हालांक‍ि ईरान में कोरोना वायरस के मामलों में अब कुछ कमी आने के संकेत दिखने लगे हैं। ईरान मध्यपूर्व के उन देशों में शामिल है, जो इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। हालांकि वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या अब भी 20,610 है। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि कोरोनवायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,556 हो गई।

वहीं ईरान में ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 7,635 हो गई है। यहां की राज्य टीवी ने स्वास्थ्य मंत्री अलिर्जा राईसी के हवाले से बताया है कि लगभग सभी प्रांतों में कोरोना प्रकोप में कमी आई है, जिसमें तेहरान और मजंदरन भी शामिल हैं। ईरान के इन दोनों शहरों में कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया था। वहीं तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट कर कहा, ‘पिछले 24 घंटों में, 2,953 संदिग्ध मामलों के लिए परीक्षण किए गए और उनमें से 277 परीक्षण पॉजिटिव निकले।’

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *