केरल: कार के लिए 31 लाख रुपए में बिका यूनीक नंबर

मुंबई। कार, बाइक या मोबाइल फोन के लिए हर कोई अपना पसंदीदा नंबर चाहता है। इसके लिए लोग कुछ अतिरिक्त पैसे भी खर्च करने को तैयार रहते हैं। मगर कभी सोचा है कि कोई व्यक्ति पसंदीदा नंबर लेने के लिए एक 31 लाख रुपये खर्च कर देगा।
जी हां, केरल के एक व्यक्ति ने अपनी Porsche 718 Boxster पर पसंदीदा रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए 31 लाख रुपये खर्च किए हैं।
दरअसल, केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में सोमवार को रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर ने यूनीक नंबर KL-01CK-1 के लिए नीलामी आयोजित की थी। इस यूनीक नंबर के लिए बोली की दौड़ में तिरुवनंतपुरम के फार्मासूटिकल डिस्ट्रिब्यूटर के एस बालगोपाल के साथ दुबई के दो एनआरआई आनंद गणेश और शाइन यूसुफ भी शामिल रहे।
KL-01CK-1 नंबर की बोली 500 रुपये से शुरू हुई। 10 लाख रुपये पहुंचने पर आनंद गणेश बोली से हट गए। 25.5 लाख रुपये की बोली लगने तक शाइन यूसुफ दौड़ में बने रहे, लेकिन बालगोपाल की ओर से 30 लाख रुपये की बोली लगाने के बाद वह भी पीछे हट गए। बालगोपाल इस यूनीक नंबर की बोली जीत गए। उन्होंने इसके लिए 31 लाख रुपये का भुगतान किया, जिसमें 30 लाख रुपये बोली की राशि और एक लाख रुपये ऐप्लीकेशन के लिए।
पहले भी कर चुके हैं ऐसा
के एस बालगोपाल ने यह यूनीक नंबर अपनी Porsche 718 Boxster स्पोर्ट्स कार के लिए लिया है। इस कार की कीमत करीब 1.2 करोड़ रुपये है। यह पहली बार नहीं है, जब बालगोपाल ने लाखों रुपये की कीमत में कार का यूनीक नंबर लिया है। इससे पहले इन्होंने अपनी Toyota Land Cruiser के रजिस्ट्रेशन नंबर KL-01CB-1 के लिए 19 लाख रुपये खर्च किए थे। बता दें कि इससे पहले कार के लिए देश में सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन नंबर करीब सात साल पहले हरियाणा में 26 लाख रुपये में खरीदा गया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *