केजरीवाल ने दिल्‍ली के लोगों से कहा, हमारे पास अभी वैक्सीन नहीं है

नई दिल्ली। देश में भले ही 1 मई से 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगने की शुरुआत होगी लेकिन दिल्ली के लोगों को अभी इंतजार करना होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि है हमारे पास अभी वैक्सीन नहीं है। वैक्सीन आने पर हम जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी वैक्सीन नहीं पहुंची है। केजरीवाल ने दिल्ली में रह रहे लोगों से अपील की है कि वो वैक्सीनेशन सेंटरों पर कल से ही लाइन में न लगें। अभी दिल्ली में वैक्सीन की अतिरिक्त खेप नहीं आई है।
सबसे पहले तीन लाख कोविशील्ड डोज पहुंचेंगी
दिल्ली के सीएम ने कहा कि हमें आश्वासन मिला है कि सबसे पहले 3 लाख कोविशील्ड की डोज पहुंचेगी। केजरीवाल ने कहा कि हर किसी को टीका लगाया जाएगा लेकिन उन्हें भी सरकार का सहयोग करना होगा। एकबारगी भीड़ जुट जाएगी तो कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है। उन्होंने बताया कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन की खेप जल्द ही दिल्ली को मिलने वाली है। जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी, टीकाकरण 18 साल से ऊपर के लोगों को भी टीका लगाना शुरू कर दिया जाएगा।
दिल्ली में कोरोना के 24 हजार से अधिक मामले
राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,235 नए मामले सामने आने के साथ ही दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11,22,286 तक पहुंच गई। शहर में संक्रमण की दर 32.82 दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 395 मरीजों की मौत हो गई जोकि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। शहर में अब तक 15,772 लोग इस घातक वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *