केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में जल्‍द हट सकते हैं कोरोना को लेकर लगे प्रतिबंध

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जल्द ही कोरोना को लेकर लगाए गए प्रतिबंध हटाए जा सकते हैं. ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड कर्फ़्यू चल रहा है और अन्य प्रतिबंध भी लगाए गए हैं. दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले घट रहे हैं.
एक समय एक दिन में कोरोना संक्रमण के मामले 29 हज़ार तक पहुँच गए थे. लेकिन सोमवार को ये संख्या 5760 तक पहुँच गई. अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद जताई है कि दिल्ली में मंगलवार को पॉज़िटिविटी रेट 10 फ़ीसदी तक पहुँच जाएगी. 15 जनवरी को ये रेट 30 थी.
गणतंत्र दिवस से पहले एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में 100% लोगों को पहली डोज़ दी जा चुकी है और 82% लोगों को दूसरी डोज़ दी गई है. मुझे लगता है ये पूरे देश और दुनिया में एक रिकॉर्ड है. बूस्टर डोज भी बहुत तेज़ी से लग रही है. हम जल्द ही कोरोना प्रतिबंधों को हटाएँगे.” उन्होंने कहा कि जब कोरोना के मामले बढ़ते हैं, तो प्रतिबंध लगाने पड़ते हैं.
केजरीवाल ने कहा- दिल्ली के लोग,ऑफिसर,डॉक्टर ने जिस धैर्य के साथ इस महामारी का सामना किया है, वो काबिले तारीफ़ है. ओमिक्रॉन बहुत तेज़ी से फैलता है लेकिन हल्के लक्षण हैं. 13 जनवरी को क़रीब 29,000 केस आए थे और दूसरी लहर में भी लगभग इतने केस थे. 29,000 केस के समय हमारे 2,500 से 3,000 बेड भरे थे.
– एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *