केजरीवाल बोले, 500 रुपए में दिल्‍ली आकर 5 लाख का मुफ्त इलाज करा रहे हैं बिहारी

नई दिल्‍ली। NRC पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान के बाद ‘दिल्ली बनाम बाहरी’ को लेकर छिड़ी बहस अभी थमी भी नहीं थी कि केजरीवाल ने एक और ऐसा बयान दे दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो गया।
अपने ताजा बयान में केजरीवाल ने कहा है कि बिहार जैसे राज्यों से लोग 500 रुपये का टिकट लेकर दिल्ली आ जा रहे हैं और 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा रहे हैं।
उनके इस बयान पर बीजेपी और जेडीयू ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि अगर दिल्ली में NRC लागू हुआ तो सबसे पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी को शहर छोड़ना पड़ेगा।
AK पर बरसे मनोज तिवारी
केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में इलाज के लिए दिल्ली आने वाले बाहर के लोगों (खासकर बिहार के लोगों) पर कमेंट किया, जिस पर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है।
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पूछा है कि बाहरी लोगों के आने से उनका (केजरीवाल) कलेजा क्यों फट रहा है?
बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने भी केजरीवाल के बयान की निंदा की है।
केजरीवाल ने क्या कहा था
आपको बता दें कि रविवार को एक कार्यक्रम में केजरीवाल दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने वहां कहा, ‘दिल्ली में बाहर से भी बहुत लोग आ रहे हैं इलाज करवाने के लिए, बिहार से एक आदमी 500 रुपये की टिकट लेता है, दिल्ली आता है और 5 लाख रुपये का ऑपरेशन फ्री में करवाता है।’ इस बयान पर अब उन्हें घेरा जा रहा है।
‘केजरीवाल का कलेजा क्यों फट रहा’
केजरीवाल के बयान पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पलटवार किया है। तिवारी बोले, ‘एक बार फिर उन्होंने (केजरीवाल) घृणा का भाव दिखाया है, अगर बिहार का व्यक्ति दिल्ली में इलाज करवा रहा है तो इससे अरविंद केजरीवाल का कलेजा क्यों फट रहा है? 5 लाख तक फ्री इलाज की व्यवस्था अरविंद केजरीवाल ने तो की नहीं, यह मोदीजी ने की है, जिसे हम आयुष्मान भारत बोलते हैं।’
तिवारी ने आगे कहा कि केजरीवाल और वह राजनीतिक शत्रु हैं, लेकिन अब केजरीवाल उनसे निजी दुश्मनी निकाल रहे हैं। तिवारी ने कहा, ‘शत्रुता की सजा अगर वह दूसरे प्रांत के लोगों को दे रहे हैं, तो यह उनकी बौखलाहट दिखाता है, यह सब इसलिए है क्योंकि उन्हें अपनी हार नजर आ रही है। लोग उन्हें चुनाव में सबक सिखाएंगे।’
बाल ठाकरे की तरह न बोलें केजरीवाल: JDU
जेडीयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने केजरीवाल के बयान को निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल बिहार और यूपीवालों की वजह से ही चुनाव जीते थे। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजधानी सिर्फ आम आदमी पार्टी (AAP) की नहीं है, यहां देश के हर कोने से लोग इलाज के लिए आते हैं। त्यागी ने आगे कहा कि केजरीवाल सम्माननीय नेता हैं और उन्हें बाल ठाकरे की तरह बात नहीं करनी चाहिए।
त्यागी ने आगे कहा, ‘दिल्ली में सरकारी हॉस्पिटल कम हो सकते हैं, मैं ज्यादा हॉस्पिटल बनाने की वकालत करता हूं, जिससे प्राइवेट हॉस्पिटलों में होनेवाली लूट बंद हो, लेकिन इलाज के लिए आ रहे लोगों के लिए इस तरह बोलना ठीक नहीं।’
आपको बता दें कि कार्यक्रम में केजरीवाल ने आगे देशभर की स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने की बात भी की थी। केजरीवाल ने बिहार वाली बात के बाद कहा था, ‘वैसे इससे खुशी होती है कि अपने ही देश के लोग हैं। सबका इलाज हो, सब खुश रहें। लेकिन दिल्ली की अपनी सीमाएं हैं इसलिए सारे देश की व्यवस्था सुधरनी चाहिए।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *