केजरीवाल और उनके माता-पिता ने ली टीके की पहली खुराक

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके माता-पिता ने लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में बृहस्पतिवार को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। कोविशिल्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की खुराक पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल के पिता गोविंद राम केजरीवाल और माता गीता देवी को दी गई। इसके बाद अरविंद केजरीवाल को टीका लगाया गया।
केजरीवाल की अपील, टीके पर न करें संदेह
आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘आज मेरे माता-पिता और मैंने टीका लगवाया। हम सभी ठीक हैं। टीके के बारे में अब कोई संदेह नहीं रहना चाहिए। मेरा अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग टीकाकरण करवाएं।’ कोवीशील्ड एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी की तरफ से विकसित हुई वैक्सीन है जिसका उत्पादन पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) में किया जा रहा है।
दिल्ली के 192 अस्पतालों में टीकाकरण अभियान
मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यकता महसूस होने पर दिल्ली सरकार जनता के लिए और अधिक टीकाकरण केंद्र खोलेगी। देश में एक मार्च से आरंभ हुए टीकाकरण के दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोग तथा विभिन्न रोगों से ग्रस्त 45-59 वर्ष आयुवर्ग के लोगों को दिल्ली के 192 अस्पतालों में टीका लगाया जा रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *