राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय वक्ताओं से रूबरू हुए KD डेंटल कॉ. के छात्र

मथुरा। कोरोना काल का छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन पर कोई असर न हो इसके लिए KD डेंटल कॉलेज-हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी द्वारा लगातार सी.डी.ई. वेबिनार श्रृंखलाओं का आयोजन किया जा रहा है। देश के जाने-माने राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय वक्ताओं ने सी.डी.ई. वेबिनार के माध्यम से KD डेंटल कॉलेज के छात्र-छात्राओं को दंत रोग और उनके उपचार के विविध तरीकों से अवगत कराया।

प्रसिद्ध वक्ता डॉ. सलोनी मिस्त्री ने KD डेंटल कॉलेज के छात्र-छात्राओं को सिरेमिक के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को सिरेमिक के हर बुनियादी पहलू को विस्तार से बताया। डॉ. सलोनी मिस्त्री ने विद्यार्थियों को बताया कि आज के समय में सिरेमिक को सम्हालना कठिन नहीं है। KD डेंटल कॉलेज के पूर्व छात्र डॉ. प्रतीक गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को अपने अनुभव बताते हुए कहा कि हर कठिन से कठिन स्थिति पर हम अपनी लगन और मेहनत से विजय हासिल कर सकते हैं। डॉ. गुप्ता ने KD डेंटल कॉलेज के शैक्षिक वातावरण को अपने जीवन का विशेष लम्हा करार देते हुए कहा कि मैं कॉलेज प्रबंधन के प्रोत्साहन से ही यूएसए जाने और वहां अपना करियर बनाने का सपना साकार कर सका। डॉ. गुप्ता ने छात्र-छात्राओं से अपने अनुभव और चुनौतियों को भी साझा किया।

KD Dental college students met national and international speakers
           

प्रो. (डॉ.) अरुणा डी.एस. ने छात्र-छात्राओं को तम्बाकू सेवन से होने वाली दांतों की बीमारियों और दंत चिकित्सा पद्धति में तम्बाकू सेवन को रोकने के लिए छात्रों को 5-ए और 5-आर की जानकारी दी। प्रसिद्ध प्रोस्थोडॉन्टिस्ट और इम्प्लांटोलॉजिस्ट डॉ. हसन सरफराज ने छात्र-छात्राओं से इम्प्लांट डिजाइन पर अपना ज्ञान साझा किया और छात्रों को ऑसियो इंटरग्रेशन की अवधारणा से अच्छी तरह वाकिफ कराया। डॉ. शालू महाजन ने रूट कैनाल सिंचाई पर एक आंख खोलने वाली प्रस्तुति दी। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सही-गलत की जानकारी देते हुए आदर्श उपचार प्रोटोकॉल के बारे में विस्तार से समझाया।

आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण के इस दौर में KD डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी द्वारा छात्र-छात्राओं की शैक्षिक गतिविधियों को सुचारु रूप से चलाने के लिए साधुवाद दिया। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय वक्तओं के विचारों से युवा पीढ़ी बहुत कुछ सीख सकती है। हम उम्मीद करते हैं कि KD डेंटल कॉलेज के विद्यार्थी जो अच्छी बातें सीख रहे हैं उन्हें अपने जीवन में जरूर अमल में लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *