370 हटने पर Ekta Kaul ने कहा, शादी करते ही हो गई थी नॉन कश्मीरी

नई द‍िल्ली। अनुच्छेद 370 हटने से कश्मीरी एक्ट्रेस Ekta Kaul खुश हैैं, वो  बोलीं क‍ि शादी करते ही नॉन कश्मीरी हो गई थी। ‘मेरे अंगने में’ फेम कश्मीरी एक्ट्रेस Ekta Kaul भी अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद बेहद खुश हैं। एकता कौल एक कश्मीरी हैं, लेकिन उन्होंने नॉन कश्मीरी एक्टर सुमीत व्यास से शादी की है जिसके बाद से उन्हें नॉन कश्मीरी घोषित कर दिया गया।

बीते रोज मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के धारा 370 और 35A अहम फैसला सुनाया वैसे एकता इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपनी खुशी जाहिर की। एकता ने एक इंटरव्यू में बताया, मुझे पापा ने सुबह उठाया और कहा, जल्दी टीवी देखो। मैं ये देखकर बहुत खुश हूं, एक बार फिर ये मेरा राज्य है। सरकार के फैसले के बाद हम जश्न मना रहे हैं।

एकता ने अपने ट्विटर पर लिखा है, ‘खुश हूं, दोबारा अपने ही राज्य का हिस्सा बनकर। एकता ने कहा, ‘शादी के बाद मुझे इस चीज का एहसास हो गया कि चीजें कितनी बदल गई हैं। जो कल तक मेरा था, आज वो पराया हो गया। एकता ने कहा कि वो कश्मीर वापस जाना चाहती थी। वहां पर जमीन खरीदना चाहती थी लेकिन शादी के बाद नागरिकता छीन जाने के कारण ऐसा हो नहीं पाया।’
आर्टिकल 370 के मुताबिक अगर कश्मीर की महिलाएं बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करती हैं तो उनकी राज्य की नागरिकता खत्म हो जाती है। वह अपने सारे अधिकारों से वंचित हो जाती हैं। अब आर्टिकल 370 हटने से कश्मीर की महिलाएं भारत या दुनिया के किसी भी पुरुष से शादी करें तो उनकी नागरिकता नहीं छिनेगी।

अनुपम खेर ने भी वीडियो शेयर कर 370 हटाने का खुलकर समर्थन किया है। उन्होंने कहा है एक कश्मीरी होने के नाते ये मेरे लिए बेहद भावुक लम्हा है। अपनी आंखों के सामने ऐसा होते देखना मेरे लिए इमोशनल और पावरफुल है। एक्टर ने कहा आर्टिकल 370 जम्मू कश्मीर के लिए एक कैंसर था जो उसे नुकसान पहुंचा रहा था। जिसका अब जाकर इलाज किया गया है’।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *