शिव नगरी में चल रहे काशी फि‍ल्‍म फेस्‍टीवल का समापन कल

भगवान शिव की नगरी वाराणसी में सोमवार से प्रारंभ हुए तीन द‍िवसीय काशी फि‍ल्‍म फेस्‍टीवल का समापन कल 29 दिसम्बर को हो जाएगा। तबतक होने वाले काशी फिल्म फेस्टिवल में दर्शक शास्त्रीय संगीत और नृत्य का लुत्फ उठा पाएंगे। फेस्‍टीवल में देश के अनेक जानमाने फिल्म कलाकार भाग ले रहे हैं, इसमें कल समापन द‍िवस पर मथुरा की सांसद व अभ‍िनेत्री हेमामाल‍िनी अपना नृत्‍य प्रस्‍तुत करेंगी।

मोक्षदायनी काशी, जिसके कंकर कंकर में शंकर विराजमान हैं। संस्कृति और विरासत वाली काशी का भव्य और दिव्य रूप आज दुनिया के सामने है। भगवान शिव की नगरी में 29 दिसम्बर तक होने वाले काशी फिल्म फेस्टिवल में दर्शक शास्त्रीय संगीत और नृत्य का लुत्फ उठा पाएंगे। देश में विख्यात हुए दार्शनिक कवि, लेखक, संगीतज्ञों और बनारस घराने की यादें भी ताजा होंगी।

महोत्सव से काशी को जानने का मौका मिलेगा- राजू श्रीवास्तव

फ़िल्म उत्सव के उद्घाटन अवसर पर महशूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने कहा, ‘’आजाद रहो विचारों से, बंधे रहो संस्कारों से। दुनिया हिंदुस्तान की संस्कृति और विरासत को मानती है। आज काशी मुझे काशी फिल्म महोत्सव से काशी को जानने का मौका मिलेगा। फिल्म जगत के लिहाज से यूपी में कई अवसर हैं। यूपी में फिल्म सिटी बनने से अब मेरी तरह यूपी के कलाकारों को भटकना नहीं पड़ेगा, इस बात की मुझे बेहद खुशी है।’’

भगवान शिव की नगरी में फिल्म बंधु, उत्तर प्रदेश सरकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से पहली बार काशी फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। वाराणसी के इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर में मनोज जोशी की प्रस्तुति आकर्षण का केन्द्र बनी। डॉ. सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने जहां श्रोताओं को लोटपोट कर दिया वहीं गायक कैलाश खेर के लाइव शो ने वाह वाही लूटी।

– Legend news

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *