फिल्‍म 83 के लिए Ranveer Singh को ऑलराउंडर बनने की ट्रेनिंग दे रहे कपिल देव

धर्मशाला। धर्मशाला स्‍टेडियम की कुछ तस्वीरें वायरल हुईं जिनमें बॉलीवुड एक्टर (Ranveer Singh इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ’83’ के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं।

ट्रेनिंग की तस्‍वीरों के अनुसार बॉलीवुड एक्टर Ranveer Singh इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ’83’ के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. इस फिल्म में वो दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव  का किरदार निभा रहे हैं। रणवीर सिंह (Ranveer Singh) फिल्म ’83’ की 15 मई को लंदन में 100 दिन के शेड्यूल के लिए शूटिंग शुरू करने से पहले कबीर खान की क्रिकेट टीम अपने प्रशिक्षण के अंतिम चरण के लिए धर्मशाला में मौजूद हैं। यह कांगड़ा स्टेडियम में एक क्रिकेट बूट कैम्प है, जहां टीम एक साथ रहेगी और दस दिनों तक एक टीम के रूप में प्रैक्टिस करेगी। मूल टीम के खिलाड़ी भी पूर्व तेज गेंदबाज बलविंदर सिंह संधू सहित अभिनेताओं को प्रशिक्षित करने के लिए मौजूद हैं, जो ऑन-स्क्रीन टीम के कोच हैं और फिटनेस कोच के साथ पूर्व अंडर -19 क्रिकेटर राजीव मेहरा भी उपस्थित होंगे जिन्होंने ट्रेनर के रूप में कदम रखा है। रणवीर सिंह (Ranveer Singh) शूटिंग शुरू करने से पहले कपिल देव (Kapil Dev) के साथ भी समय बिताएंगे क्योंकि वह स्क्रीन पर पूर्व कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को अपनी दिनचर्या में कपिल देव (Kapil Dev) के तौर-तरीकों और उनके ट्रेडमार्क आउटस्विंगर की प्रैक्टिस करवाई जाएगी, जो क्रिकेट कौशल और शारीरिक कंडीशनिंग के साथ प्रशिक्षण का एक संयोजन है। फिल्म ’83’ के लिए रणवीर सिंह ने मुंबई में सुबह 7 से 10 बजे तक टीम प्रशिक्षण के साथ-साथ हर दिन दो घंटे अतिरिक्त अभ्यास किया है। धर्मशाला बूट कैंप 10 दिन लंबा बूट कैंप है, हम सभी एक साथ रह रहे हैं, हम सभी बस में एक साथ यात्रा करते हैं जिस तरह से टीम अपने खेल के लिए यात्रा करती है, सुबह जल्दी उठना, धर्मशाला स्टेडियम जाना, वहां पर ट्रेनिंग लेना और वापस आ कर दोपहर का भोजन करना, कुछ खाली समय में शायद हम अपनी रीडिंग या फिर कुछ डायलॉग का अभ्यास करते हैं, और शाम को हम एक बार फिर से कुछ प्रशिक्षण सत्र में जुट जाते हैं।

यह मूल रूप से टीम को जीवित करने के लिए है जैसे टीम 83 में रहती थी, उन्हें एक एकजुट टीम की तरह महसूस कराती है। हम बहुत आभारी हैं कि 1983 के दस्ते के खिलाड़ी आ रहे हैं और हमें प्रशिक्षण दे रहे हैं, कपिल सर यहां हैं, बलविंदर सिंह संधू यहां हैं, मदनलाल, जिमी अमरनाथ हैं, इसलिए खेल के मैदान की हर तकनीक को बारीकी से समझने के लिए यह हमारे लिए बहुत ही उपयोगी बूट कैंप है। मुझे लगता है कि कपिल देव की भूमिका को निभाने में रणवीर के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह एक जीवित किंवदंती, एक ऐसे व्यक्ति का चित्रण कर रहे हैं, जिसका हर तरीका, हर विचित्रता, हर कदम भारतीय दर्शकों के मन में इतनी गहराई तक समाया हुआ है कि जैसे वे कपिल देव को अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के किरदार में वे हमेशा तरीके, शैली और दृष्टिकोण की तलाश में रहेंगे और आखिरकार रणवीर को यह बखूबी पकड़ना होगा।

गौरतलब है कि 1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का पता लगाने के लिए, कबीर खान की आगामी निर्देशन में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म ’83’ रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी। कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और जल्द ही फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *