कानपुर: मामूली विवाद में लड़की को गोली मारी

कानपुर। मामूली विवाद में बीजेपी नेता ने यहां एक लड़की को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल लड़की को उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खुद को बीजेपी नेता नेता बताकर दबंग ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक परिवार पर धावा बोल दिया। बीजेपी नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर लड़की के परिजनों की बुरी तरह पिटाई की। इस दौरान बीच-बचाव करने आई लड़की पर बीजेपी नेता ने फायरिंग कर दी। गोली लड़की के दाहिने हाथ में लगी। फिलहाल पुलिस ने बीजेपी नेता समेत तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज की है।
नर्वल थाना क्षेत्र स्थित दलपतपुर गांव में रहने वाले शिवदास उत्तम की घर के बाहर परचून की दुकान है। बीते शुक्रवार को दुकान के बाहर शिवदास का गांव में ही रहने वाले बीजेपी नेता संजय शुक्ला से झगड़ा हो गया था। संजय शुक्ला ने शिवदास को देख लेने की धमकी दी थी।
रविवार देर रात बीजेपी नेता नशे की हालत में अपने दो साथियों कमलकांत और प्रमोद शुक्ला के साथ पहुंचा। उसने शिवदास की परचून की दुकान में घुसकर तोड़फोड़ की। जब शिवदास और उनके बेटों ने इसका विरोध किया तो बीजेपी नेता ने साथियों के साथ मिलकर पूरे परिवार को पीटा।
परिजनों को पिटता देख बचाने गई लड़की पर फायरिंग
शिवदास की बेटी सरिता (20) पिता और भाइयों को बचाने पहुंची तो बीजेपी नेता ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से उस पर फायरिंग कर दी। सरिता लहूलुहान हालत में वहीं गिर पड़ी। पूरे परिवार में कोहराम मच गया, पीड़ित परिवार ने पुलिस को फोन कर मदद की गुहार लगाई। एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। वहीं परिजनों ने पीड़िता को जिला अस्पताल उर्सला में भर्ती कराया है।
कमर में लाइसेंसी रिवॉल्वर, बीजेपी नेता बताकर गांठता है रौब
दलपतपुर गांव में रहने वाला संजय शुक्ला कमर में लाइसेंसी रिवॉल्वर लगाकर चलता है। खुद को बीजेपी का सक्रिय कार्यकर्ता बताकर लोगों पर रौब गांठता है। संजय शुक्ला से पूरा गांव परेशान है। गांव में सड़क, नाली और खड़ंजे को लेकर उसका किसी न किसी विवाद होता रहता है। इसके साथ ही खुद को बीजेपी नेता बताकर सरकारी योजनाओं में दखलंदाजी करता है।
पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारिसी का रिश्तेदार बाताता है
अकबरपुर लोकसभा सीट से बीएसपी सांसद रहे अनिल शुक्ल वारिसी को संजय शुक्ला अपना रिश्तेदार बताता है। अनिल शुक्ल वारिसी फिलहाल बीजेपी में हैं। वहीं उनकी पत्नी रनियां विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं।
दलपतपुर गांव कुर्मी बहुल
दलपतपुर गांव कुर्मी बहुल है। संजय शुक्ला की इस हरकत में ग्रामीणों में गुस्सा है। रविवार को जब पुलिस गांव पहुंची तो उसे ग्रामीणों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। ग्रामीण बीजेपी नेता के खिलाफ एकजुट होकर तत्काल कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने कार्रवाई का अश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराया।
नर्वल इंस्पेक्टर राम औतार का कहना है कि विवाद के बाद फायरिंग की बात सामने आई है। संजय शुक्ला, प्रमोद शुक्ला और कमलकांत पर मारपीट और फायरिंग की रिपोर्ट दर्ज की गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *