कला साक्षी वार्षिक मेंटरिंग वर्कशॉप एवं एग्जीबिशन समाप्‍त

नई दिल्‍ली। एमजी रोड स्थित संस्‍कृति केंद्र, आनंदग्राम में चल रही चार दिवसीय कला साक्षी वार्षिक मेंटरिंग वर्कशॉप एवं एग्जीबिशन का आज समापन हो गया। इस वर्कशॉप में देश भर से आये युवा कलाकारों ने अपनी कला का प्रर्दशन किया और अपनी पेंटिंग व स्कल्पचर के द्वारा ज़िन्दगी के कुछ सच्चे पहलुओं को दर्शाया।

Kala Sakshi Annual Mentoring Workshop and Exhibition concludes today
Kala Sakshi Annual Mentoring Workshop and Exhibition concludes today

गौरतलब है कि इस वार्षिक वर्कशॉप में पद्मा भूषण आर्टिस्ट जतिन दास, नेशनल गैलरी ऑफ़ मॉडर्न आर्ट के महानिदेशक अद्वैत गडनायक बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहें और वर्कशॉप में हिस्सा लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाया। वर्कशॉप में छात्रों ने एब्सट्रैक्ट एवं कंटेम्पररी आर्ट, फिने आर्ट प्रिंट्स, साईट स्पेसिफिक इंस्टालेशन, स्कल्पचर, पेंटिंग और टेक्सटाइल्स में अपनी कलाओं को प्रदर्शित किया।

वर्कशॉप के अंत में सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया जिसमें सत्यरंजन दास, पाहुल सिंह, मिसाल कुमार, सुस्मिता यादव, संजय यादव, नयन ज्योति, गुरुदेब पिल्लई को सम्मानित किया गया। इस मौके पर कला साक्षी मेमोरियल ट्रस्‍ट की फाउंडर आर्टिस्‍ट कविता नय्यर ने कहा कि इस वर्कशॉप में युवा छात्र कलाकारों और उनके काम की सराहना करके बच्चों के हौसलों को बढ़ाने के लिए ऐसे सम्मानित अतिथि पाकर हम बेहद प्रसन्न हैं। और हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि अगले वर्ष हम इससे भी ज्यादा बच्चों को एकत्रित करके उन्हें उनके करियर में एक नया आयाम देने में मददगार साबित हो सकें।

इस मौके पर क्यूरेटर सुषमा बहल, क्यूरेटर प्रेमजिश आचारी, आर्टिस्ट क्रिस्टीन मिशेल, पैट्रन ओपी जैन, एनएलवी आर्टिस्ट अरुण एंड मैथयू आदि मौजूद रहे। आपको बता दे कि देश में युवा आर्टिसट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आर्टिस्ट कविता नय्यर और कला साक्षी मेमोरियल ट्रस्‍ट द्वारा इस वार्षिक वर्कशॉप व ग्रुप एग्जीबिशन का आयोजन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *