जीतनराम मांझी का ट्वीट, लालू के यहां CBI की रेड तेजस्वी यादव ने डलवाई

राष्ट्रीय जनता दल RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पटना, गोपालगंज और दिल्ली के 17 ठिकानों पर छापेमारी मामले में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने उनके बेटे तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है। जीतन मांझी ने ट्वीट कर इशारों में कहा है कि यह छापेमारी तेजस्वी यादव ने करवाई है। मांझी ने महज एक लाइन के ट्वीट में तेजस्वी यादव के ब्रिटेन जाने और CBI रेड की टाइमिंग पर भी सवाल उठाया है। जीतन मांझी ने ट्वीट कर कहा, ‘घर का भेदी लंका ढाए… मौक़ा देख बाहर उड़ जाए।’
निष्पक्ष तरीके से हो रही कार्रवाई: बीजेपी
रेलवे में जमीन के बदले जॉब मामले में लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी पर बीजेपी ने कहा है कि कानून किसी राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई नहीं करती है। बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि कानून अपना काम करता है। रेलवे भर्ती में गड़बड़ी के मामले में सीबीआई पहले से जांच कर रही है। रेलवे में हुए घोटाले और भ्रष्टाचार के मामले में जो भी दोषी होंगे, सीबीआई निष्पक्ष तरीके से उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है और आगे भी करेगी। पूरे देश के अंदर इस मामले में छापेमारी हो रही है। जिनकी भी संलिप्ता होगी, उन सबके ऊपर कार्रवाई होगी।
तेजस्वी यादव क्यों गए हैं लंदन
तेजस्वी यादव के दफ्तर की ओर से मिली जानकारी के अनुसान नेता प्रतिपक्ष इंग्लैंड में आयोजित होने वाले आइडियाज फॉर इंडिया कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए लंदन गए हैं। तेजस्वी यादव के साथ उनकी पत्नी रेचल ऊर्फ राजश्री और राज्यसभा सांसद मनोज झा भी लंदन गए हैं। तेजस्वी यादव 18 से 23 मई तक इंग्लैंड में आइडिया फॉर इंडिया कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। यह भी बताया गया है कि तेजस्वी यादव इस कॉन्फ्रेंस में भारत को लेकर अपना पक्ष रखेंगे। बताया जा रहा है कि इस कॉन्फ्रेंस का विषय आने वाले 25 साल भारत के लिए कैसा रहेगा है। इस दौरे पर तेजस्वी यादव इंग्लैंड में बसे बिहार के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।
लालू यादव के इन ठिकानों पर हुई छापेमारी
अब तक मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम ने लालू यादव के पटना स्थित 4 ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई की टीम ने एक साथ पटना, गोपालगंज और नई दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की गई। टीम सबसे पहले 10 सुर्कलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर छापेमारी करने पहुंची। इसके चंद मिनटों बाद सीबीआई की टीम लालू यादव के पटना स्थित अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी करने लगी। पटना के रंजन पथ स्थित राबड़ी देवी के फ्लैट में छापेमारी की। इसके अलावा पटना के गोला रोड स्थित लालू यादव के गौशाला (खटाल) पर भी छापेमारी की। सीबीआई की टीम फुलवारी शरीफ स्थित लालू यादव के ठिकाने पर भी तलाशी में लगी है। इसके अलावा लालू यादव के गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर भी तलाशी अभियान जारी है। सीबीआई की टीम सामान्य रूप से लालू यादव के ठिकानों पर पहुंची और छापेमारी शुरू कर दी। सीबीआई की टीम दिल्ली स्थित मीसा भारती के आवास पर भी पहुंची है। वहां टीम लालू यादव से पूछताछ करने पहुंची है।
तेज प्रताप यादव और राबड़ी देवी से पूछताछ
राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर वाले आवास पर सीबीआई की टीम जब पहुंची और तलाशी लेने लगी। सीबीआई की टीम में आवास पर मौजूद राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव को अलग-अलग कमरों में पूछताछ की गई। टीम दोनों लोगों से रेलवे भर्ती घोटाले की फाइल मांग रहे हैं। हालांकि राबड़ी देवी ने कहा कि उन्हें कुछ भी मालूम नहीं है। इसी बीच तेजप्रताप यादव के समर्थक राबड़ी आवास के बाहर जुटे और नारेबाजी करने लगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *