JIO 4G की गति लगातार आठवें महीने अव्वल

नई दिल्‍ली। JIO 4G की गति लगातार आठवें महीने अव्वल रही। मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी जिओ रिलायंस 4 जी सेवा मुहैया कराने में गति परीक्षण में अन्य कंपनियों के मुकाबले लगातार आठवें महीने अव्वल रही है।

दूरसंचार नियामक संस्था भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आज जारी आंकड़ों में जिओ ने अगस्त 17 में 18.433 एमबीपीएस की गति से 4 जी सेवा मुहैया करायी है।

माह के दौरान केवल जिओ ने अपने पहले के प्रदर्शन में सुधार किया है।

रिलायंस Jio ने एक बार फिर 4G स्‍पीड के मामले में बाकी की टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई के 4G स्‍पीड टेस्‍ट में रिलायंस Jioलगातार सातवें महीने अव्‍वल रही।

जुलाई के JIO 4G स्‍पीड टेस्‍ट में Jio की स्‍पीड 18.331mbps रही।

Reliance जियो के कारण देश में शुरू हो चुकी है बड़ी लड़ाई

जियो ने दिया नया बिजनेस मॉडल
बीते साल जियो ने मुफ्त ऑफर के साथ भारतीय टेलीकॉम बाज़ार में 4जी सेवाएं देने की शुरूआत की. 10 करोड़ ग्राहक तक पहुंचने में इसे बस कुछ ही महीने लगे. जिसके बाद अब लोगों से जियो के लिए पैसे देने को कह रहा है.
कॉल और डेटा दोनों के लिए एक प्लान पेश करके रिलायंस ने पूरे टेलीकॉम सेक्टर के लिए नया मॉडल दिया है.
इस कारण दूसरी कंपनियों पर दबाव होगा जिस कारण अब दूसरी कंपनियों के वॉइस कॉल के लिए पैसे लेने वाले प्लान ख़त्म हो सकते हैं.
इस बात से भी इंकार करना मुश्किल है कि भारतीय बाज़ार में 4जी हैंडसेट बिक तो रहे थे लेकिन जियो के मैदान में उतरने के बाद इसमें तेज़ी आई है.

-एजेंसी