राम मंदिर की आधार शिला हेतु ज्वैलर्स एसोसिएशन ने भेंट की 33 किलो चांदी की ईंट

अयोध्या। भगवान राम के ल‍िए मंदिर निर्माण में इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन भी अपना योगदान दे रही है। मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पांच अगस्त को होगा। इस पर हिंदू समाज ने हर्ष व्यक्त किया है। मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास का कहना है कि मंदिर निर्माण के लिए लोगों से सहयोग लिया जाएगा। हालांकि, मंदिर निर्माण की खुशी में लोगों ने खुद भी दान करना शुरू कर दिया है।

इसी कड़ी में इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन ने राम मंदिर की आधारशिला के लिए मंगलवार को रामलला को 33 किलो चांदी की ईंट भेंट की जिसे ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने प्राप्त किया।

बता दें कि पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अयोध्या में रहकर भूमि पूजन करेंगे और मंदिर के लिए शिलान्यास करेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को भूमि पूजन के लिए तीन या पांच अगस्त की तारीख का प्रस्ताव भेजा गया था जिस पर पीएम मोदी ने पांच अगस्त पर सहमति दे दी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गर्भगृह में 40 किलो की चांदी की ईंट से मंदिर की नींव रखेंगे। साढ़े तीन फीट गहरी नींव में चांदी की पांच ईंटें रखी जाएंगी, जो पांच नक्षत्रों की प्रतीक होंगी।

शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी के अलावा, संघ प्रमुख मोहन भागवत, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कई राज्यपालाें समेत शीर्ष संत-धर्माचार्य, मंत्री, संघ-विहिप के पदाधिकारी शामिल हो सकते हैं। करीब 300 लोगों को आमंत्रण भेजने का निर्णय लिया गया है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *