पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्स के ल‍िए JEECUP के परिणाम घोषित

लखनऊ। पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्सों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने आज उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेश्न (JEECUP 2020) के परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर घोषित कर दिए। जिन अभ्यर्थियों ने यूपीजेईई 2020 की परीक्षा में भाग लिया हो वे अब अपना रिजल्ट जेईईसीयूपी की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सफल अभ्यर्थियों के प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होगी जिसके लिए विस्तृत शेड्यूल जल्द जारी कर दिया जाएगा।

यूपीजेईई को यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के नाम से भी जानते हैं। यह परीक्षा हर साल जेईईसीयूपी द्वारा पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के जरिए बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश से मान्यता प्राप्त संस्थानों में छात्रों को प्रवेश मिलता है।

पॉलिटेक्निक कोर्सों में प्रवेश के लिए जेईईयूपी परीक्षा का आयोजन 12 से 15 सितंबर के बीच दो पालियों में किया गया था। इस परीक्षा में कुल परीक्षा में कुल 3,90,892 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनममें इंजीनियरिंग के 2,78,140, फार्मेसी के 66,310 व अन्य ग्रुप के 46,442 अभ्यर्थी थे।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *