जदयू महासचिव केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी भाजपा में शामिल

तीन साल पहले फेसबुक डाटा लीक मामले को लेकर चर्चा में आए जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। यूपी के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने लखनऊ में उन्हें भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। गाजियाबाद के लोहियानगर में रहने वाले अमरीश त्यागी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए चुनाव में काम कर चुके हैं।
चर्चा है कि भाजपा उन्हें गाजियाबाद में किसी सीट से चुनाव में उतार सकती है। फिलहाल इस संबंध में अमरीश या भाजपा की तरफ से कोई आधिकारिक बयान अभी तक सामने नही है।
कौन हैं अमरीश त्यागी
अमरीश त्यागी जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी के बेटे हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज के छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अमरीश त्यागी ओवलीनो बिजनेस इंटेलिजेंस (ओबीआई) प्राइवेट लिमिटेड के एमडी हैं। उनकी कंपनी एससीएल ग्रुप के साथ विभिन्न दलों के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने, चुनावी अभियान और मीडिया का मैनेजमेंट का काम देखती है।
एससीएल ग्रुप और ओवलीनो बिजनेस इंटेलिजेंस प्राइवेट लिमिटेड मिलकर भारत में काम करती है। अमेरिका सहित कई देशों में चुनाव के दौरान फेसबुक के जरिए डेटा लीक के मामले में वर्ष 2018 में अमरीश त्यागी का नाम सामने आया था। अमरीश त्यागी पूर्व में ही स्वीकार कर चुके हैं कि अमेरिकी चुनाव में उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम किया था। करीब पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स का डाला लीक होने के बाद उस समय देश भर में सियासी बवाल मचा था और जद यू महासचिव केसी त्यागी को भी सामने आकर अपने बेटे के पक्ष में सफाई देनी पड़ी थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *