ACC के अध्यक्ष के रूप में जय शाह का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया गया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के सचिव जय शाह का एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल शनिवार को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया। यह फैसला एसीसी की वार्षिक आम बैठक (AGM) में सर्वसम्मति से लिया गया। शाह ने पिछले साल जनवरी में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन से एसीसी की बागडोर संभाली थी, जिससे वह एसीसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के प्रशासक बने थे।
एजीएम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि एसीसी का मुख्य ध्यान खेल के विकास को आगे बढ़ाने पर होगा। शाह ने कहा, ‘हम इस क्षेत्र में क्रिकेट के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, विशेष रूप से महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने के साथ हमारा ध्यान एसीसी द्वारा इस क्षेत्र में साल भर आयोजित होने वाले कई जमीनी स्तर के टूर्नामेंटों पर होगा।’
उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि हमने महामारी को पीछे छोड़ दिया है और मैं इस बात को लेकर उत्सुक हूं कि हम एसीसी को यहां से मजबूती से आगे बढ़ने में मदद करेंगे।
जय शाह ने सभी को कार्यकाल बढ़ाने के लिए धन्यवाद भी कहा। उन्होंने कहा, ‘मैं एसीसी में अपने सभी सम्मानित सहयोगियों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे अपने द्वारा शुरू किए गए सभी कामों को करने के लिए योग्य माना।’ शाह के कार्यकाल विस्तार का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (SCL) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने किया था और एसीसी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से उनके नामांकन का समर्थन किया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *