जम्मू-कश्मीरः पुंछ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक पकड़ा

नई द‍िल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए वहीं उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

बता दें कि मुगल रोड डुगरान इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया था। इसी दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और मुठभेड़ शुरू हो गई।

दोनों पाकिस्तानी आतंकवादियों ने पुंछ सेक्टर में मुगल रोड पर संयुक्त सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस ऑप्स में बेअसर कर दिया। पाक आतंकियों ने पीर पंजाल के दक्षिण से घुसपैठ की थी और एक स्थानीय आतंकवादी के साथ दक्षिण कश्मीर में जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें रोक दिया गया था। सेना ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकियों को समर्पण करने का मौका दिया गया, बावजूद इसके आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय और दो पाकिस्तानी आतंकी घिरे हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को बताया कि आतंकवादियों के एक समूह ने हाल ही में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की है। उनके साथ जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मुगल रोड के पास मुठभेड़ चल रही है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के साथ संपर्क स्थापित किया गया है। मुठभेड़ पुंछ जिले के दुगरान पोशाना इलाके में चल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले तीन आतंकवादी पाकिस्तान से बॉर्डर पार कर शोपियां की ओर जा रहे थे।

एक इनपुट के आधार पर पुलिस पार्टियां उनका पीछा करते हुए शुक्रवार को मुठभेड़ स्थल पहुंची लेकिन बर्फबारी के कारण ऑपरेशन शुरू नहीं कर सकीं

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रमुख ने कहा कि रविवार दोपहर को आतंकियों से संपर्क कर उन्हें आत्मसमर्पण का प्रस्ताव दिया गया था। यहां कुल तीन आतंकी हैं, जिसमें एक स्थानीय व्यक्ति और दो पाकिस्तानी शामिल हैं। आत्मसमर्पण के प्रस्ताव के बदले उन्होंने कॉर्डन टीम पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना की स्थानीय इकाई भी इस संयुक्त अभियान का हिस्सा है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *