लश्कर की Hasina Begum के ख‍िलाफ चार्जशीट दायर

श्रीनगर। कश्मीर संभाग में हंदवाड़ा पुलिस ने लश्कर की एक महिला मददगार Hasina Begum के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। Hasina Begum के खिलाफ हंदवाड़ा पुलिस स्टेशन में गैर कानूनी गतिविधियों की रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपिता Hasina Begum एलओसी के साथ सटे शीरी-बारामुला की रहने वाली है।

हंदवाड़ा स्थित एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपिता का नाम हसीना बेगम है। उसे 26 अक्तूबर 2019 को हंदवाड़ा में पुलिस एक विशेष सूचना के आधार पर पकड़ा था। उसके पास से लश्कर-ए-तैयबा द्वारा जारी पोस्टर, आतंकी संगठन के लैटर हैड व अन्य आपत्तिजनक साजो सामान मिला था। पूछताछ में पता चला था कि वह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की एक सक्रिय ओवरग्राउंड वर्कर है। वह कथित तौर पर लश्कर के आतंकियों व उनके साजो सामान को सुरक्षाबलों की नजर से बचाते हुए सुरक्षित जगहों पर पहुुंचाने का काम करती थी।

हसीना बेगम के खिलाफ हंदवाड़ा पुलिस स्टेशन में गैर कानूनी गतिविधियों की रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। इसके बाद जांच का दायरा आगे बढ़ाया गया और सभी आवश्यक साक्ष्य जुटाने के साथ ही पुलिस ने आज समर्थ अदालत में उसके खिलाफ आरोप पत्र दायर कर दिया।

पुलिस द्वारा यह कार्रवाई 26 अक्टूबर 2019 के मामले के संबंध की गई है। जिसमें एक महिला को नाके पर आतंकवादी संगठन लश्कर के धमकी भरे पोस्टर और अन्य सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया था। हंदवाड़ा स्थित एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपिता का नाम हसीना बेगम है। उसे 26 अक्तूबर 2019 को हंदवाड़ा में पुलिस एक विशेष सूचना के आधार पर पकड़ा था। उसके पास से लश्कर-ए-तैयबा द्वारा जारी पोस्टर, आतंकी संगठन के लैटर हैड व अन्य आपत्तिजनक साजो सामान मिला था। पूछताछ में पता चला था कि वह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की एक सक्रिय ओवरग्राउंड वर्कर है। वह कथित तौर पर लश्कर के आतंकियों व उनके साजो सामान को सुरक्षाबलों की नजर से बचाते हुए सुरक्षित जगहों पर पहुुंचाने का काम करती थी। – एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *