लालू यादव के खिलाफ Jail Manual Violation Case लंबे समय तक स्थगित

रांची। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के Jail Manual Violation Case पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के दौरान आईजी जेल की ओर से जेल मैनुअल संशोधन किए जाने संबंधित एसओपी (SOP) पेश की गई। वहीं रिम्स निदेशक की ओर से बिना शर्त माफी मांगते हुए लालू प्रसाद के स्वास्थ्य से संबंधित मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट भी पेश की गई। इस मामले को तत्काल लंबे समय तक स्थगित कर दिया गया है।
जेल आईजी और रिम्स निदेशक की ओर से रिपोर्ट सौंपने के बाद सुनवाई स्थगित
उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट में लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट देर से पेश करने के लिए रिम्स निदेशक ने कोर्ट से माफी मांगी। इन सभी रिपोर्ट को देखने के उपरांत अदालत ने संतुष्टि जाहिर करते हुए मामले की सुनवाई स्थगित कर दी।
जानिए, क्या है पूरा मामला
बिहार विधानसभा चुनाव के समय रिम्स के केली बंगले में रहने के दौरान लालू प्रसाद पर जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप लगा था। बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद आरजेडी सुप्रीमो के कथित रूप से विधायक ललन पासवान को फोन करने का मामला सामने आया था। जिसको लेकर सियासी गलियारे में काफी घमासान देखने को मिला।
जिसके बाद मामला कोर्ट पहुंचा, जिसमें सुनवाई करते हुए लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से निदेशक के बंगले में शिफ्ट करने पर हाईकोर्ट ने कड़ी टिप्पणी की थी। इसके साथ ही रिम्स प्रबंधन से कैदियों को मिलने वाली सुविधा और सेवादार के बारे में जानकारी मांगी थी। जेल प्रशासन से मैनुअल के मुताबिक कैदियों को मिलने वाली सुविधा के बारे में भी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *