कुशीनगर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ Jaguar फाइटर प्लेन, पायलट सुरक्षित

गोरखपुर। आज कुशीनगर में प्रशिक्षण उड़ान पर गया Jaguar फाइटर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हालांकि इसके बाद पायलट स्‍वयं को सुरक्षित करने में कामयाब रहा। सोमवार की सुबह गोरखपुर वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरने के बाद Jaguar लड़ाकू विमान कुशीनगर के हेतिमपुर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित नीचे उतर गया। यह दुर्घटना आबादी वाले इलाके में हुई है। घटनास्थल पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना का Jaguar लड़ाकू विमान गोरखपुर से उड़ान भरने के बाद हादसे का शिकार हो गया। जिसके बाद रेस्क्यू के लिए गोरखपुर से दो हेलिकॉप्टर्स को रवाना किया गया है। दुर्घटनास्थल राष्ट्रीय राजमार्ग 28 के करीब है।

रेस्क्यू के लिए पहुंचे वायुसेना के हेलिकॉप्टर

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू के लिए वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। अभी तक दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हेतिमपुर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जगुआर फाइटर प्लेन ने गोरखपुर एयर फोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी। इसे विंग कमांडर कटोच उड़ा रहे थे।

जांच के दिए गए आदेश
गोरखपुर से 12:15 पर ट्रेनिंग के लिए एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। दुर्घटना 12:30 बजे हुई। घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। गोरखपुर एयर फोर्स के ऑफिसर जांच करेंगे।

प्रशिक्षण उड़ान पर था प्लेन

कुशीनगर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जगुआर फाइटर प्लेन प्रशिक्षण उड़ान पर था। दो प्रशिक्षित प्लेन का उड़ान एक साथ हुआ था। जिस प्लेन में विंग कमांडर कटोच सवार थे। वही प्लेन 12 बजकर 20 मिनट पर हेतिमपुर के भैसहा टोले के पास घटना हुई। पायलट कटोच घायल हुए हैं जिसके बाद उन्हें गोरखपुर भेजा गया है।

घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल कायम हो। फायर व्रिग्रेड और एम्बुलेंस मौके पर पहुँच गई। डीएम और एसपी भी पहुँच गए। करीब दस एकड़ फसल को नुकसान का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *