कभी भी गिरफ्तार की जा सकती हैं जैकलीन, बॉलीवुड सहमा

फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला की मेहरबानी से हिंदी सिनेमा में चोटी की अभिनेत्रियों में शुमार हुईं अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के रियाद में होने जा रहे सलमान खान के स्टेड शो ‘द बैंग 2021’ में शामिल न हो पाना तय हो गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने उन पर भारत से बाहर जाने पर रोक लगा रखी है। रविवार को उन्हें इसी के चलते मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। इसी के बाद सलमान खान के इस शो के आयोजकों ने जैकलीन को शो से बाहर कर दिया है और उनकी जगह किसी दूसरी अभिनेत्री को लेने की खोज शुरू कर दी  है। प्रवर्तन निदेशालय के इस कदम से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मचा हुआ है। जैकलीन पर फिल्म इंडस्ट्री के करीब एक हजार करोड़ रुपये दांव पर लगे हुए हैं और अगर उनकी धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तारी हुई तो उनकी आने वाली फिल्मों पर इसका सीधा असर पड़ सकता है।

200 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार सुकेश चंद्रशेखर मामले में जैकलीन के कथित रूप से शामिल होने के आरोप लग रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय उनसे लगातार पूछताछ करता रहा है और रविवार को उनके देश छोड़ने पर लगी रोक की बात भी सामने आ गई है। इसके बाद से ही हिंदी फिल्म जगत में चर्चाएं हैं कि जैकलीन को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। सलमान खान ने इस बारे में जैकलीन को पहले ही चेतावनी दे रखी है। उनकी सुकेश के साथ सामने आई तस्वीरों के बाद सलमान उनसे काफी नाराज भी बताए गए हैं। जैकलीन ने लॉकडाउन में काफी समय सलमान के पनवेल स्थित फार्महाउस पर बिताया था।

अब अगर जैकलीन की इस धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तारी होती है तो इसका सबसे पहला असर जॉन अब्राहम की गणतंत्र दिवस पर प्रस्तावित फिल्म ‘अटैक’ पर होगा। जॉन इस फिल्म में एक ऐसे योद्धा का किरदार कर रहे हैं जिस पर भारतीय सेना ने आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस का पहला प्रयोग किया है। देशभक्ति पर बनी इस फिल्म की हीरोइन अगर धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार होती है तो फिल्म की फेस वैल्यू सीधे नीचे आना तय है। अक्षय कुमार की दो फिल्में जैकलीन के साथ रिलीज की कतार में हैं। इनमें से ‘बच्चन पांडे’ के निर्माता साजिद नाडियाडवाला ही हैं और ये फिल्म अगले साल 4 मार्च को रिलीज होना प्रस्तावित है। अक्षय ने बीते दिन जिस फिल्म ‘रामसेतु’ के दीव शेड्यूल के पूरा होने की जानकारी ट्विटर पर साझा की थी, उसमें भी उनकी हीरोइन जैकलीन ही हैं।

जैकलीन फर्नांडीज की साल 2022 में रिलीज के लिए प्रस्तावित अन्य फिल्मों में रोहित शेट्टी निर्देशित रणवीर सिंह और वरुण शर्मा की फिल्म ‘सर्कस’, किच्चा सुदीप के साथ बन रही फंतासी कन्नड़ फिल्म ‘विक्रांत रोना’ और पवन कल्याण की एक तेलुगू फिल्म शामिल है।

ईडी ने 08 दिसंबर को फिर बुलाया है
दरअसल जैकलीन फर्नांडीज को ईडी ने 8 दिसंबर को पूछताछ के लिए समन भेजा है। यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली से जुड़ा हुआ है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *