IT विभाग को हीरो मोटोकॉर्प के 1000 करोड़ रुपयों के फर्जी खर्च का पता लगा

आयकर विभाग ने पाया है कि हीरो मोटोकॉर्प ने दिल्ली के छतरपुर में एक फार्महाउस के लिए ₹ 1000 करोड़ से अधिक फर्जी खर्च और ₹ 100 करोड़ से अधिक नकद लेनदेन किया, सूत्रों ने एएनआई को यह जानकारी दी है. आयकर विभाग ने 23 मार्च को हीरो मोटोकॉर्प और उसके अध्यक्ष और एमडी पवन मुंजाल पर दिल्ली एनसीआर में कई स्थानों पर तलाशी और जब्ती अभियान चलाया, जो 26 मार्च को समाप्त हुआ. तलाशी अभियान ने दिल्ली एनसीआर में विभिन्न स्थानों पर फैले 40 से अधिक परिसरों पर किया गया.
सूत्रों ने एएनआई को बताया कि तलाशी अभियान के दौरान हार्ड कॉपी दस्तावेजों और डिजिटल डेटा के रूप में बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सबूत जब्त किए गए हैं. इन सबूतों से पता चला है कि समूह ने कुल मिलाकर ₹ 1000 करोड़ से अधिक का फर्जी खर्च किया है. विभाग को दिल्ली के बाहरी इलाके में एक फार्म हाउस की खरीद में ₹ 100 करोड़ से अधिक के नकद लेनदेन के सबूत भी मिले हैं.
मुंजाल ने छतरपुर में एक फार्महाउस खरीदा है और टैक्स बचाने के लिए फार्म हाउस के बाजार मूल्य में हेरफेर किया गया है तथा काले धन का इस्तेमाल ₹ 100 करोड़ से अधिक नकद भुगतान करने के लिए किया गया है जो कि आईटी अधिनियम की धारा 269 एसएस का उल्लंघन है.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *