इजरायली दूतावास ने भारत से दोस्‍ती को बॉलीवुडिया अंदाज में किया सेलिब्रेट

नई दिल्‍ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच दोस्ताना रिश्ते जगजाहिर हैं। इसी दोस्ती को भारत में इजरायल के दूतावास ने बॉलीवुड के अंदाज में सेलिब्रेट किया है।
इजरायल के दूतावास के हैंडल से बॉलीवुड फिल्म के फेमस दोस्ती गीत- ‘तेरे जैसा यार कहां’ की धुन पर दोनों देशों के दोस्ताना संबंध दिखाए गए हैं। दूसरी ओर अमेरिकी दूतावास ने भी भारत को फ्रेंडशिप की बधाई दी है।
…प्रोटोकॉल तोड़कर पहुंच गए थे नेतन्याहू
नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच काफी समय से रिश्ते अच्छे रहे हैं। दोनों नेता एक-दूसरे के लिए दोस्ती का इजहार करने से परहेज नहीं करते हैं। पीएम मोदी के इजरायल के दौरे पर नेतन्याहू प्रोटोकॉल तोड़कर उनको रिसीव करने पहुंच गए थे। इजरायल ने ऐसा स्वागत पहले सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति और ईसाई धर्म के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप के लिए ही किया था।
ट्वीट किया दोस्ती का वीडियो
ऐसी ही कुछ गर्मजोशी इजरायल के ट्वीट में देखने को मिली। ट्वीट किए गए वीडियो में दोनों नेताओं की मुलाकातों की झलकियां हैं। साथ ही कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ साथ लड़ने की प्रतिबद्धता भी देखने को मिली। इसमें बैकग्राउंड म्यूजिक आइकॉनिक फिल्म ‘याराना’ का गीत ‘तेरे जैसा यार कहां’ भी है। वहीं, अमेरिका के दूतावास ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर फ्रेंडशिप डे विश किया है।
पुराना है यह याराना
नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच की दोस्ती काफी पुरानी है। 2019 में नेतन्याहू चुनाव प्रचार अभियान में जुटे थे, उस वक्त भी देश में जगह-जगह पीएम मोदी के साथ उनके बड़े-बड़े होर्डिंग देखने को मिल जाया करते थे। जब भारत में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, तब भी नेतन्याहू ने ट्वीट कर अपने ‘दोस्त’ मोदी को बधाई दी थी। कोरोना वायरस से लड़ाई में भी इजरायल और भारत एक साथ खड़े हैं। भारत ने इजरायल को हाइड्रोक्लोरोक्वाइन भेजी तो नेतन्याहू ने ट्वीट कर मोदी को धन्यवाद दिया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *