व‍िधानसभा में अलग थलग क‍िए गए सच‍िन पायलट, न‍िर्दलीयों के साथ बैठाए

जयपुर। राजस्थान व‍िधानसभा में मुख्य विपक्षी दल भाजपा द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने के ऐलान पर आज विधानसभा का सत्र काफी हंगामेदार रहाा परंतु इस बीच सचिन पायलट को लेकर जो खबर आ रही है वो उनके खेमे को अलग थलग करके रख् देने वाली है।

राजस्थान विधानसभा में आज सचिन पायलट की सीट को लेकर विवाद हो सकता है। दरअसल, विधानसभा में सचिन पायलट की सीट बदल दी गई है। उन्हें निर्दलीय विधायकों के साथ बैठाया गया है। सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों को गैलरी में लगी कुर्सी पर बैठाया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि जानबूझकर सचिन पायलट खेमे को अलग-थलग किया गया है।

विधानसभा में अपनी सीट के इस अरेंजमेंट पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि आज मैं सदन में आया तो देखा कि मेरी सीट पीछे रखी गई है। मैं आखिरी कतार में बैठा हूं। मैं राजस्थान से आता है, जो कि पाकिस्तान बॉर्डर पर है। बॉर्डर पर सबसे मजबूत सिपाही तैनात रहता है। मैं जब तक यहां बैठा हूं, सरकार सुरक्षित है।

निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल में 127 नंबर सीट पर सचिन पायलट की बैठने की व्यवस्था की गई है। सचिन पायलट के साथ ही पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा के भी बैठने की जगह में बदलाव किया गया है। विश्वेंद्र सिंह आखिरी पंक्ति में 14वें नंबर सीट पर बैठे जबकि, रमेश मीणा भी पांचवीं पंक्ति की 54 नंबर सीट पर बैठे हैं। कोरोना की वजह से भी विधायक को दूर-दूर बैठाया जाएगा। इसके लिए विधानसभा में कुछ अतिरिक्त सीटें भी लगाई गईं हैं। विधानसभा के सदन में 45 से ज्यादा अतिरिक्त सीटें लगाई गई हैं। सोफा और कुर्सियों को लोहे की चैन से बांधकर रखा गया है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *