Isha Ambani और आनंद पीरामल की शादी आज

मुंबई। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी Isha Ambani आज आनंद पीरामल से आज शादी करने वाली हैं। इस शादी को लेकर फैन्स में काफी एक्साइटमेंट है और सभी इस शादी के बारे में जानना चाहते हैं। बता दें कि शादी मुंबई में ही होने वाली है और इसकी पूरी तैयारी हो गई है। फैन्स शादी में हुए खर्चे के बारे में भी जानना चाहते हैं और खर्चे को लेकर कुछ डिटेल्स भी सामने आई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस के कुछ अंदरुनी सूत्र शादी पर 1 करोड़ डॉलर से अधिक का खर्च बता रहे हैं लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि देश की सबसे महंगी शादी पर 10 करोड़ डॉलर (723 करोड़ रुपये) तक खर्च हो रहा है। अब अगर शादी में सच में इतना खर्चा हो रहा है तो ये सबसे महंगी शादी होगी।

जानिए कौन हैं आनंद पीरामल

आनंद पीरामल बड़े उद्योगपति पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं। आनंद यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में स्नातक हैं। इसके अलावा उन्होंने हार्वड बिजनेस स्कूल से एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की है।

आनंद कुछ समय पहले अपने दो स्टार्टअप को लेकर चर्चा में आए थे। उनका पहला स्टार्टअप पीरामल ई-हेल्थ है, जो आज 40,000 से ज्यादा रोगियों का इलाज कर रही है। इसके अलावा दूसरा स्टार्टअप है रिएल्टी। यह एक रियल एस्टेट का स्टार्टअप है। आनंद ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्होंने मुकेश अंबानी द्वारा प्रेरित किए जाने के बाद बिजनेसमैन बनाने का फैसला किया।

आनंद ने आगे कहा कि जब मैंने मुकेश से पूछा कि मैं बैंकिंग सेक्टर में काम करूं या फिर कंसल्टेंसी में। इस पर उन्होंने मुझे कहा कि कंसल्टेंट बनते हो तो यह वैसा होगा जैसे आप क्रिकेट देख रहे हो, लेकिन बिजनेस करते हो तो यह क्रिकेट खेलने जैसा होगा। तुम्हें बिजनेस करना चाहिए और आज से ही शुरू हो जाना चाहिए।

आनंद की तरह ही ईशा बिजनेस वुमन हैं। उन्होंने येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और साउथ एशियन स्टडीज में स्नातक किया है।

सुरक्षा के हैं पूरे इंतजाम

शादी अंबानी के आवास ऐंटिलिया में होगी। इसके चलते पूरे एरिया में सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यातायात पुलिस ने कहा कि मेहमानों के आने-जाने की वजह से सुबह थोड़ा जाम हो सकता है।

शादी में होंगे कम मेहमान

संगीत सेरेमनी में जिस तरह इतने सेलेब्स आए थे, उस हिसाब से आज शादी में कम मेहमान होंगे। ऐसी खबरें है कि 600 के करीब मेहमान शादी में शामिल होंगे, जिनमें ज्यादा से ज्यादा दोनों के परिवार और दोस्त होंगे।

2 रिसेप्शन पार्टी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशा-आनंद 2 रिसेप्शन पार्टी देंगे। एक रिसेप्शन 14 दिसंबर को जियो गार्डन में होगा। इस पार्टी में परिवार के लोग और दोस्त आएंगे। वहीं 15 दिसंबर को दोनों अपने कर्मचारी और ऑफिस के लोगों के लिए रिसेप्शन रखेंगे। खबरों की मानें तो ये रिसेप्शन भी वहीं होगा।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *