IPS अमिताभ ठाकुर का आरोप, अवनीश अवस्थी के जय वाजपेयी से संबंध

लखनऊ। जबरन रिटायर्ड किए गए IPS अफसर अमिताभ ठाकुर सोशल मीडिया पर लगातार उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ हमलावर हैं। अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की है। उनका दावा है कि यह फोटो अवनीश कुमार के एक पारिवारिक कार्यक्रम की है और इसमें बिकरू कांड का अभियुक्त जयकांत वाजपेयी नजर आ रहा है। अमिताभ का आरोप है कि जयकांत के साथ अवनीश के संबंध हैं और इसकी जांच होनी चाहिए।
अमिताभ ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘IAS अवनीश कुमार अवस्थी के निजी कार्यक्रम में उनके ठीक बगल में सफेद शर्ट में बिकरू कांड का एक प्रमुख अभियुक्त, गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद जयकांत वाजपेयी है। यूपी के गृह विभाग के मुखिया के नितांत निजी कार्यक्रम में फर्जी पासपोर्ट, फर्जी आर्म्स लाइसेंस, मनी लांड्रिंग जैसे अत्यंत गंभीर मामलों के आरोपी का आमंत्रण और दोनों ओर से ऐसी निकटता का प्रदर्शन जांच का विषय है।’
अपनी इस पोस्ट के अंत में अमिताभ ठाकुर ने प्रधानमंत्री कार्यालय, भारत सरकार के गृह मंत्रालय, कार्मिक मंत्रालय, यूपी सरकार और मुख्यमंत्री कार्यालय उत्तर प्रदेश को टैग करते हुए जांच की मांग की है। इससे पहले अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर भी अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए केंद्रीय गृह विभाग से जांच की मांग कर चुकी हैं।
योगी सरकार ने अमिताभ को 10 दिन पहले रिटायर किया
अमिताभ ठाकुर को 10 दिन पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने रिटायर कर दिया था। इसके 2 दिन बाद ही उन्होंने अपने घर की नेम प्लेट बदलते हुए जबरिया रिटायर IPS अमिताभ ठाकुर लिख दिया था। अब वे लगातार सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ हुए एक्शन को सरकार की मनमानी बता रहे हैं।
सुरक्षा हटाई गई, ड्राइवर और गाड़ी भी गई
अमिताभ ठाकुर अब सरकार के हर एक्शन को पब्लिक प्लेटफॉर्म पर ला रहे हैं। अभी बीते दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि 2016 में जो उन्हें सुरक्षा दी गई थी। वह अचानक से हटा ली गई है। यह उचित नही है। उन्हें आज भी खतरा है। उन्होंने वह लेटर भी शेयर किया है, जिसमें सुरक्षाकर्मी ने उन्हें इत्तला दी है कि वे अब उनकी सुरक्षा में नहीं रह पाएगा। यही नहीं 23 मार्च को जब अमिताभ को रिटायर किया गया, तब उसी दिन उनकी सरकारी गाड़ी भी उनके पास से रवाना हो गई थी।
DGP को पत्र लिखकर मांगा फेयरवेल डिनर
अमिताभ ठाकुर ने DGP एचसी अवस्थी को पत्र लिखकर अपने लिए फेयरवेल डिनर की भी मांग की है। उन्होंने DGP को लिखा पत्र भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।
क्या बोले अमिताभ ठाकुर
अमिताभ ठाकुर ने कहा कि मैंने सरकार से अपने रिटायरमेंट के कारण संबंधी कागजात मांगे हैं। वह मिल जाएं तो मैं कोर्ट जाऊंगा। IAS अवनीश अवस्थी की तस्वीर पोस्ट इसलिए कि ताकि इस मामले में जांच हो सके। मेरी पत्नी नूतन समेत कई लोगों ने इस तस्वीर पर सवाल उठाए थे, लेकिन कोई जांच नहीं हुई। मैं पहले भी फेसबुक पर कई मुद्दों को उठाता रहा हूं। अब रिटायर होने के बाद बंधन से मुक्त होकर उठाता रहूंगा। अभी अपना मुद्दा उठा रहा हूं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *