IOCL में 505 पदों पर की जाएंगी नियुक्‍तियां, आवेदन करें

नई दिल्‍ली। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड IOCL ने टेक्निकल अपरेंटिस व नॉन टेक्निकल ट्रेंड अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 505 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे IOCL की आधिकारिक iocl.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार IOCL अपरेंटिस भर्ती के लिए 26 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
IOCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। यह परीक्षा 14 मार्च 2021 को आयोजित की जााएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह भर्तियां पूर्वी क्षेत्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड और असम स्थानों में की जाएंगी।
इन तिथियों का रखें ध्यान
ऑनलाइन आवेदन की तिथि शुरू – 28 जनवरी 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 26 फरवरी 2021
IOCL अपरेंटिस एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि – 01 मार्च 2021
IOCL अपरेंटिस परीक्षा तिथि – 14 मार्च 2021
IOCL अपरेंटिस परीक्षा परिणाम तिथि – 25 मार्च 2021
ट्रेंड अपरेंटिस की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 18 से 24 साल के बीच होना चाहिए। वहीं इसके अलावा ट्रेंड अपरेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 15 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा ट्रेड अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 14 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी।
ऐसे होगा सलेक्शन
अपरेंटिस की पोस्ट पर सलेक्शन होने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *