IOCL में टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल अप्रेंटिस पद पर वैकेंसी

नई दिल्‍ली। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड IOCL ने टेक्निकल और नॉन- टेक्निकल अप्रेंटिस पोस्ट के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 4 दिसंबर है। IOCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के माध्यम से पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड और असम सहित पूर्वी भारतीय राज्यों में 527 रिक्तियों को भरेगा।
वैकेंसी डिटेल्स
पश्चिम बंगाल – 236
बिहार – 68
ओडिशा – 69
झारखंड – 35
असम – 119
ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन
आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं। होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें। स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा। अप्रेंटिसशिप लिंक पर क्लिक करें।आईओसीएल, पूर्वी क्षेत्र में तकनीकी और गैर-तकनीकी अप्रेंटिस अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। आवेदन पत्र भरें और सबमिट करें। भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विस्तृत अधिसूचना देखें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।
टेक्निकल अप्रेंटिस और नॉन टेक्निकल अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए उम्मीदवारों की आयु 31 अक्टूबर तक 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं एससी/एसटी/ओबीसी (एनसीएल)/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार छूट दी जाएगी।
19 दिसंबर को होगी लिखित परीक्षा
टेक्निकल अप्रेंटिस और नॉन टेक्निकल अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से 19 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। हालांकि तारीख में बदलाव किया जा सकता है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *