अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा अवैध शिकार करते गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। भारत के अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा को अवैध शिकार मामले में गिरफ्तार किया गया है। रंधाव को उनके साथी महेश विजदार के साथ उत्तर प्रदेश के मोतीपुर रेंज के कतर्नियाघाट इलाके से अरेस्ट किया गया है। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। कतर्नियाघाट के DFO और उनकी टीम मामले में आगे की कार्यवाही कर रहे हैं।
उनके पास से शिकार में प्रयोग किए जाने वाले हथियार, जंगली जानवर की खाल और जंगली मुर्गा भी बरामद हुआ है। वन विभाग के अधिकारी और स्थानीय पुलिस गोल्फर से पूछताछ कर रहे है। डीएफओ (कतर्नियाघाट) जीपी सिंह और फील्ड डायरेक्टर दुधवा रमेश पांडे तफ्तीश के लिए जंगल रवाना हो गए है। हाइप्रोफाइल मामला होने पर वन्य विभाग के अधिकारी सार्वजनिक रूप से कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
गाड़ी में कैश और जानवरों की खाल मिली
दरअसल, कतर्निया जंगल के मोतीपुर वन क्षेत्र के खपरा वन चौकी के समीप जंगल के पास वन विभाग ने एक गाड़ी (HR26 DN 4299) को जंगल से गुजरते देखा। संदेह के आधार पर जब वनकर्मियों की टीम ने गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी में दो शिकारियों को असलहा व जंगली जानवरों की खाल के साथ दबोचा गया।
पूछताछ में उनकी पहचान अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर ज्योतिं सिंह रंधावा और पूर्व आर्मी कैप्टन महेश विराजदार के रूप में हुई। गाड़ी की जांच करने पर वन कर्मियों ने सूअर की खाल, एक मृत जंगली मुर्गा, .22 राइफल ब्लेसर जर्मनी, तीन खाली कारतूस, 80 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन, बैनाकूलर एचडी दूरबीन, रेंज फाइंडर, दो मोबाइल सर्चलाइट टॉर्च व 36,200 रुपये बरामद किए।
मामले की जांच जारी
डीएफओ कतर्नियाघाट जीपी सिंह ने बताया कि वह खुद जंगल में घटनास्थल पर जा रहे हैं। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। उच्चाधिकारियों को सूचना दे दी गई है। पड़ताल जारी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *