इंटरकान्टिनेंटल कप: सुनील छेत्री की अपील का असर, मैच के सारे टिकट बिके

मुंबई। मुंबई फुटबॉल एरीना में होने वाले मैच से दो दिन पहले भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से स्टेडियम आने की अपील की थी। जिसका असर अब दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकाबले से पहले मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं। स्टेडियम में दर्शक क्षमता 18,000 है।
इंटरकान्टिनेंटल कप के अपने दूसरे मैच में आज मेजबान भारत का मुकाबला केन्या से होगा। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री अगर मैच खेलने के लिए आज मैदान पर उतरते हैं तो यह उनका 100वां अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। भारत की तरफ से 100 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले छेत्री दूसरे फुटबॉलर बन सकते हैं। इससे पहले पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया 104 मैच खेल चुके हैं।
100 मैच खेलने का सपना कभी नहीं देखा था: छेत्री
मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान ने कहा, “मेरे पास एक सपना था लेकिन 100 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का सपना कभी नहीं देखा था। यह अविश्वसनीय है। ईमानदारी से कहूं तो मैं कभी मील के पत्थर के बारे में नहीं सोचता। रात में मां से चैट कर रहा था, उस दौरान वे भावुक हो गईं थी।”
मैच से पहले भारतीय कोच स्टीफेन कांस्टेनटाइन ने कहा, “हम इस टूर्नामेंट के जरिए एएफसी एशिया कप की तैयारी कर रहे हैं। मैं केन्या और न्यूजीलैंड की क्षमताओं से वाकिफ हूं। ये खिलाड़ी यूरोपीय क्लबों के लिए खेलते हैं। उनके साथ खेलकर हम अपने खेल में सुधार करेंगे।”
छेत्री पर रहेगी प्रशंसकों की निगाहें
केन्या के खिलाफ मैच में फुटबॉल प्रशंसकों की निगाहें सुनील छेत्री पर होंगी। उन्होंने पिछले मैच में हैट्रिक लगाई थी। ये छेत्री का 100वां मैच होगा। उनके फैंस इस मैच में भी उनसे ज्यादा से ज्यादा गोल की उम्मीद कर रहे हैं।
केन्या के तेज अटैक के सामने सबकी नजरें भारतीय डिफेंडरों और गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू पर भी रहेगी। संधू और टीम के डिफेंडरों ने पिछले मैच में चीनी ताइपे के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन ताइपे ने अनुभवी खिलाड़ियों की जगह युवाओं को टीम में शामिल किया इसलिए गोलकीपर और डिफेंडरों की असली परीक्षा इसी मैच में होगाी।
छेत्री ने सोशल मीडिया पर की थी भावुक अपील
छेत्री ने एक वीडियो के जरिए फैंस से अपील की थी कि वे भारतीय टीम का केन्या के खिलाफ मैच देखने स्टेडियम जरूर पहुंचें। उन्होंने कहा था कि हमें गाली दें, हमें पसंद न करें लेकिन स्टेडियम जरूर आएं। हम आपको निराश नहीं करेंगे।
सुनील की इस अपील को विराट कोहली का भी समर्थन मिला। कोहली ने कहा, देशवासियों को सभी खेलों को बराबरी से देखना और सपोर्ट करना चाहिए। ऐसा ही करके हम देश को खेल राष्ट्र बना सकते हैं। विराट के अलावा सचिन तेंदुलकर, एमसी मैरीकॉम समेत कई खेल हस्तियों ने फुटबॉल मैच देखने की अपील की थी।
संभावित भारतीय टीम:
गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, विशाल कैथ
डिफेंडर: प्रीतम कोटाल, अनस एडाथोडिका, संदेश झिंगन, सलाम रंजन सिंह, लालरुथारा, नारायण दास, सुभाशीष बोस, जैरी लारिनजुआला
मिडफील्डर: उदांता सिंह, आशिक कुरुनीयन, रॉवलिन बोर्गेस, अनिरुद्ध थापा, प्रणय हल्दर, मोहम्मद रफीक, हलीचरण नारजरी, लालदानमविया राल्ते
फॉरवर्ड: सुनील छेत्री, बलवंत सिंह, जेजे लालपेख्लुआ, एलन देओरी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *