यूपी में भी ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने का निर्देश

लखनऊ। शुक्रवार को समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पोस्ट कोविड अवस्था में ब्लैक फंगस के संक्रमण की समस्या तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श के अनुरूप प्रदेश सरकार सभी मरीजों के समुचित चिकित्सकीय उपचार की व्यवस्था कर रही है। केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड की तर्ज पर ब्लैक फंगस को भी महामारी घोषित किया जाए। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में आज ही इससे संबंधित आदेश जारी करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। उत्तर प्रदेश कई राज्यों तथा नेपाल की सीमा से जुड़ा है। ऐसे में किसी भी स्तर पर लापरवाही या शिथिलता न बरती जाए। वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए कोविड-19 के नियंत्रण के लिए प्रभावी तैयारियां सुनिश्चित की जाएं।

कोविड-19 के नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे अभियान को और प्रभावी बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों को भी जोड़ा जाए। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों को उपलब्ध कराए गए वेंटिलेटर्स तथा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को चालू हालत में रखने की हिदायत देते हुए नोडल अधिकारियों से इनके उपयोग के संबंध में रिपोर्ट देने को कहा है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *