GL बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस की अभिनव पहल

मथुरा। वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए GL बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा द्वारा इस बार स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास को नया आयाम देने के लिए एक देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रमों की ऑनलाइन स्पर्धा का आयोजन किया गया जिसमें अमिषा गुप्ता को पहला, अनुष्का भाटिया को दूसरा तथा लक्षिता भाटिया को तीसरा स्थान मिला।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के चलते इस समय सभी स्कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस की महत्ता को ध्यान में रखते हुए संस्थान की निदेशक डॉ. नीता अवस्थी द्वारा छात्र-छात्राओं के बीच देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रमों की ऑनलाइन स्पर्धा की अभिनव पहल की गई। इस स्पर्धा में 14 छात्र-छात्राओं ने अपनी फेसबुक आईडी पर देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रमों के वीडियो अपलोड किए जिसमें आर्किटेक्चर विभाग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा अमिषा गुप्ता ने 562 लाइक्स और कमेंट्स हासिल कर पहला स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर रहीं कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष की छात्रा अनुष्का भाटिया के वीडियो को 362 लाइक्स तथा कमेंट मिले इसी तरह तृतीय स्थान पर रहीं इलेक्ट्रानिक्स इंजीनिरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा लक्षिता सिंघल को 326 लाइक्स और कमेंट्स मिले।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि आज के समय में युवा पीढ़ी सोशल माध्यमों से भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकती है। GL बजाज संस्थान की यह पहल वाकई सराहनीय कही जाएगी। डॉ. अग्रवाल ने प्रथम तीन स्थान पर रहने वाली छात्राओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि बेटियां पढ़ाई ही नहीं सांस्कृतिक गतिविधियों में भी अव्वल रहकर इस बात का संकेत दे रही हैं कि उनका भविष्य उज्ज्वल है। उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल और प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने विजेता छात्राओं को बधाई देते हुए स्पर्धा में सहभागिता करने वाले सभी प्रतिस्पर्धियों की प्रशंसा की।

संस्थान की निदेशक डॉ. नीता अवस्थी ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ युवा पीढ़ी को हर गतिविधि में दक्षता रखनी चाहिए क्योंकि आज हर क्षेत्र में करियर है। उन्होंने कहा कि GL बजाज संस्थान छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ ही अन्य गतिविधियों में भी अवसर देने को प्रतिबद्ध है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *