INDvsSA: रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में शतक जड़कर बनाया रिकॉर्ड

विशाखापट्टनम। INDvsSA (भारत और दक्षिण अफ्रीका) के बीच विशाखापट्टनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में आज टेस्ट सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन का खेल खेला जा रहा है। भारत के पहली पारी में बनाए 502 के जबाव में दक्षिण अफ्रीका की टीम 431 रनों पर ऑलआउट हो गई। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने शानदार शतक जड़े। कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भी अर्धशतक जड़ा। भारत के लिए ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने पहली पारी में सर्वाधिक सात विकेट अपने नाम किए।

INDvsSA में शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा काफी आक्रमक अंदाज में खेल रहे हैं। रोहित ने लगातार तीन छक्के जड़े और इसी के साथ रोहित शर्मा ने वसीम अकरम के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्कों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। वसीम अकरम का रिकॉर्ड एक मैच में 12 छककों का है। रोहित शर्मा के अबतक 13 छक्के हो गए हैं।

रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में शतक जड़ा। इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। सुनील गावस्कर के बाद रोहित शर्मा ऐसे दूसरे भारतीय ओपनर हैं, जिन्होंने एक टेस्ट में दो शतक जड़े हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा टेस्ट इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने ओपनिंग करते हुए पहली बार में ही दो शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा ने 133 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इसमें उन्होंन 9 चौके और 4 छक्के जड़े।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *