ओडिशा के राउरकेला में बनेगा देश का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम

भुवनेश्‍वर। ओडिशा के राउरकेला में देश का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम बनेगा। इस स्टेडियम में एक साथ 20 हजार लोग मैच देख सकेंगे। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।
इस स्टेडियम में विश्व स्तरीय सुविधाएं दी जाएंगी। यह स्टेडियम राउरकेला की बीजू पटनायक यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी के कैंपस में 15 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा। यह स्टेडियम 2023 हॉकी विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेगा।
पटनायक ने वीडियो संदेश में यह घोषणा करते हुए कहा, “जैसा कि हमने पहले कहा था ओडिशा एक बार फिर पुरुष हॉकी विश्वकप 2023 की मेजबानी करने पर गर्व महसूस करेगा। यह टूर्नामेंट भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया जाएगा। सुंदरगण जिला हॉकी का पावरहाउस है। इस जिले के कई बेहतरीन खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है।”
उन्होंने कहा, “दिलीप टिर्की
और सुनीता लाकड़ा जैसे भारतीय खिलाड़ियों ने देश का नाम बढ़ाया है। इस जिले ने हॉकी खिलाड़ियों को काफी समर्थन दिया है। सुंदरगढ़ के भारतीय हॉकी में योगदान देने के लिए मैं सम्मान स्वरुप राउरकेला में 20 हजार की क्षमता वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हॉकी स्टेडियम बनाने की घोषणा करता हूं।”
हाल ही में राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ, खेल मंत्रालय और हॉकी इंडिया की टीम ने राउरकेला का दौरा किया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *