भारतीय महिला Hockey team ने न्यूीजलैंड को 3-0 से दी मात

ऑकलैंड। भारतीय महिला Hockey team ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में जीत हासिल की है। स्ट्राइकर नवनीत कौर के दो गोल की मदद से भारतीय महिला Hockey team ने पांच मैचों के दौरे के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया।

इस मैच में भारतीय महिलाओं ने दमदार खेल दिखाया और मेजबान को एक भी गोल नहीं करने दिया। भारतीय टीम ने आक्रमण और रक्षा दोनों ही मोर्चे पर कीवी टीम को पस्त किया। नवनीत ने 45वें और 58वें मिनट में गोल दागे जबकि शर्मिला ने 54वें मिनट में गोल किया। पहले दो क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

नवनीत ने 45वें मिनट में गोल करके खाता खोला। इसके बाद शर्मिला ने 54वें मिनट में भारत की बढ़त दोगुनी की। नवनीत ने आखिरी सीटी बजने से दो मिनट पहले गोल दागा। भारत ने इस दौरे पर पहले मैच में न्यूजीलैंड डेवलपमेंट टीम को 4-0 से हराया। इसके बाद सीनियर टीम के हाथों 1-2, 0-1 से हार गई। चौथे मैच में भारत ने ब्रिटेन को 1-0 से हराया।

भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा “मुझे खुशी है कि हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन गोल किए। इस दौरे से हमें भली-भांति पता चल गया कि कहां सुधार करने की जरूरत है। हमें तेज रफ्तार हाकी खेलनी होगी। कई बार खिलाड़ी लंबे समय तक गेंद को घुमाते रहते हैं जिससे दबाव बन जाता है। हमें छोटे पास देने होंगे।”

कोच ने कहा “डिफेंस को थोड़ा और संयम बरतना होगा। हम छोटे ब्रेक के बाद चार सप्ताह के शिविर में भाग लेंगे। इन पहलुओं पर उस शिविर में काम किया जाएगा। भारतीय टीम सात फरवरी को स्वदेश लौटेगी।”
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *