Indian Oil ने लगाई गैस सिलेंडर की अगली बुकिंग पर 15 दिन की सीमा

नई दि‍ल्ली। देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही घरेलू गैस सिलेंडर की भारी बुकिंग बढ़ने के बाद Indian Oil Corporation ने आज अगली बुक‍िंग के ल‍िए न्यूनतम दिन तय कर दिए हैं।

बुकिंग करने वालों की संख्या बढ़ने पर आज इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने लोगों से अपील भी की थी कि लोग घबराहट में गैस बुकिंग ना करें परंतु स‍िलेंडरों की जमाखोरी की जाने लगी, इसे देखते हुए आज इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(Indian Oil Corporation) ने घरेलू गैस सिलेंडर की मांग को देखते हुए सिलेंडर की अगली बुकिंग के लिए न्यूनतम दिन तय कर दिए हैं।

लॉकडाउन के कारण गैस सिलिंडर की अचानक बढ़ी मांग को देखते हुए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(Indian Oil Corporation) ने तय किया है कि कोई भी उपभोक्ता अब दूसरे सिलिंडर की बुकिंग 15 दिन बाद ही कर सकेंगे।

इसको लेकर ट्वीट करते हुए आईओसी ने लिखा कि हम एलपीजी आपूर्ति के लिए अपने सभी भारतीय ग्राहकों को आश्वस्त करते हैं। हमारे पास पर्याप्त रूप से स्टॉक हैं और इसकी डिलीवरी सामान्य रूप से हो रही है। अब हमने एक नया नियम लागू करते हुए पिछली बुकिंग से अगली बुकिंग के बीच का अंतर 15 दिन करने का फैसला किया है। कृपया इस प्रक्रिया का पालन करें।

अब तक बुकिंग कराने के लिए दिनों की बाध्यता नहीं थी। इतना ही नहीं कंपनी के अध्यक्ष संजीव सिंह ने भी एक वीडियो संदेश पोस्ट करते हुए लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है।

बाजार में घरेलू गैस की आपूर्ति में कोई कमी नहीं आई है। लेकिन कोरोना के डर के बीच लोगों में गैस के लिए अफरातफरी मची है। लोग गैस एजेंसियों और गोदामों पर कतार लगा रहे हैं। लॉकडाउन के बाद से गैस गोदामों पर लगातार आम लोग भगदड़ मचा रहे हैं।

सरकार ने भले ही 21 दिनों का टोटल लॉकडाउन कर दिया है लेकिन आवश्यक वस्तुओं को लेकर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं की गई। बावजूद इसके लोग घबराकर दुकानों में भीड़ लगाकर खरीदारी कर रहे हैं। जिस वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इसके चलते ही कई राज्यों ने सख्त कदम उठाते हुए लोगों को घरों में ही रखने के लिए कर्फ्यू लगा दिया है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *